BS-4 इंजन के साथ लॉन्च हुआ हीरो का प्लेजर स्कूटर, कीमत RS 53800

Kamal Rajpoot

Publish: Apr, 11 2017 12:26:00 (IST)

Bike
BS-4 इंजन के साथ लॉन्च हुआ हीरो का प्लेजर स्कूटर, कीमत RS 53800

प्‍लेजर स्कूटर को BS-4 में अपडेट करने के साथ ही इसमें कई कॉस्‍मेटिक बदलाव किए हैं। कीमत 53,800 रुपए (एक्सशोरूम मुंबई) रखी गई है

नई दिल्‍ली। 1 अप्रैल,2017 से सुप्रीम कोर्ट द्वारा BS-3 व्हीकल्स की बिक्री और रजिस्ट्रेशन पर लगाई गई रोक के बाद अब ऑटो कंपनियों अपने प्रोडक्ट्स को बीएस-4 मानकों के अनुरूप अपग्रेड करने में जुट गई है। कुछ कंपनियों ने तो BS-4 मानक के अनुरूप वाहनों को लॉन्च करना शुरू भी कर दिया है। इस फेहरिस्त में आगे बढ़ते हुए देश की नंबर दोपहिया वाहन कंपनी हीरो ने अपने लोकप्रिय स्कूटर प्लेजर को बीएस-4 मानक के अनुरूप अपग्रेड करके लॉन्च कर दिया है। 

इस स्कूटर की कीमत 53,800 रुपए (एक्सशोरूम मुंबई) रखी गई है। प्‍लेजर स्कूटर को BS-4 में अपडेट करने के साथ ही इसमें कई कॉस्‍मेटिक बदलाव किए हैं। साइड स्‍टैंड से होने वाली दुर्घटनाओं से बचने के लिए नए प्‍लेजर में साइड स्‍टैंड इंडीकेटर दिया गया है। जो कि इग्‍नीशन ऑन होने पर साइड स्‍टैंड लगा होने के बारे में सूचित करता है। इसके साथ नए प्‍लेजर को 6 कलर ऑप्शन (पर्ल व्हाइट, मैट ग्रे, बोल्ड ब्लैक, फियरी रेड, मैट ग्रे विद रेड, मैट ग्रे विद व्हाइट और मैट ग्रे विद येलो) के साथ उतारा गया है। 

Hero Pleasure

इंजन और पॉवर की बात करें तो कंपनी ने नए प्लेजर को उसी इंजन और पॉवर के साथ पेश किया है जो कि मौजूदा प्लेजर में दिया गया है। इसमे कुछ और फीचर कंपनी की तरफ से ऐड किए गए है। नए प्लेजर में ऑटोमैटिक हैडलैंप ऑन(एएचओ) जैसा नया फीचर भी दिया गया है। बता दें यह कंपनी का पहला ऐसा स्कूटर नहीं है जिसे बीएस-4 मानकों के अनुरूप पेश किया गया है। इससे पहले मेस्ट्रो एज और डुएट स्कूटर्स को बीएस-4 इंजन के साथ पेश किया जा चुका है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned