BS-IV इंजन के साथ होंडा लॉन्च किया नया स्कूटर Activa 4G

Kamal Rajpoot

Publish: Mar, 01 2017 03:47:00 (IST)

Bike
BS-IV इंजन के साथ होंडा लॉन्च किया नया स्कूटर Activa 4G

होंडा ने नई एक्टिवा 4जी को बीएस-4 इंजन के साथ भारत में लॉन्च किया है। स्कूटर की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 50,730 रुपए रखी गई है

नई दिल्ली। जापान की टू-व्हीलर कंपनी होंडा ने नई एक्टिवा 4जी को बीएस-4 इंजन के साथ भारत में लॉन्च किया है। होंडा की इस स्कूटर की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 50,730 रुपए रखी गई है। कंपनी की तरफ से इसे दो कलर ऑप्शन (मैट सीलीन सिल्वर मेटैलिक व मैट एक्सिस ग्रे मेटैलिक) के साथ बिक्री के लिए पेश किया जाएगा। इस स्कूटर में दिए गए फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसे ऑटोमेटिक हेडलैंप ऑन (AHO)  फीचर्स के साथ उतारा है। 

नए एक्टिवा 4जी में नया रि-डिजाइन फ्रंट सेंटर कवर औश्र मोबाइल चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। इसके अलावा इसमें कॉम्बी ब्रेक सिस्टम (CBS) दिया गया है जिसकी मदद से रियर ब्रेक लगाने पर दोनों टायरों पर बराबर दबाव बनाएगा जिससे तेज स्पीड में इस स्कूटर को आसानी से रोकने में आपकी मदद करेगा। इसके साथ यह स्कूटर ट्यूबलैस टायर्स और सीट स्टोरेज स्पेस आदि फीचर्स से लैस है। होंडा की इस नए स्कूटर में 109 सीसी का ईको टेक्नॉलोजी से युक्त बीएस-4 इंजन लगा हुआ है। यह इंजन 8 बीएचपी की पावर के साथ-साथ 9 न्यटून मीटर टार्क भी देता है। 

Activa 4G

भारत में इस स्कूटर की लॉन्चिग के मौके पर होंडा इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट यूध विंदर सिंह गुलेरिया ने कहा कि हमारी कंपनी पर  1.5 करोड़ परिवार भरोसा करते हैं। उन्होंने कहा, एक्टिवा होंडा का पहला ऐसा ऑटोमेटिक स्कूटर है जिसे वर्ल्ड नम्बर 1 टू व्हीलर 2016 का दर्जा प्राप्त है, हमे उम्मीद है एक्टिवा का यह नया मॉडल अपने ग्राहकों का दिल जीतने में कामयाब होगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned