TVS ने बंद किया फीनिक्स बाइक का प्रोडक्शन, जाने क्या रही वजह

Kamal Rajpoot

Publish: Apr, 27 2017 12:42:00 (IST)

Bike
TVS ने बंद किया फीनिक्स बाइक का प्रोडक्शन, जाने क्या रही वजह

टीवीएस ने अपने मोटरसाइकिल फीनिक्स के प्रोडक्शन को बंद करने का निर्णय लिया है। इस बाइक को अक्टूबर 2012 में लॉन्च किया था

नई दिल्ली। देश की तीसरी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस ने अपने मोटरसाइकिल फीनिक्स के प्रोडक्शन को बंद करने का निर्णय लिया है। बता दें कंपनी ने इस बाइक को अक्टूबर 2012 में लॉन्च किया था। बाइक के प्रोडक्शन के बंद करने की सबसे बड़ी वजह इसकी लगातार घटती सेल को बताया जा रहा है।

2012 में मार्केट में लॉन्च होने के बाद इस मोटरसाइकिल ने इंडियन ऑटो मार्केट में अच्छा बिजनेस किया था। कंपनी ने इसे टीवीएस विक्टर के रिप्लेसमेंट में उतारा गया था। लेकिन बढ़ते समय के साथ इस बाइक के सेल्स में लगातार गिरावट दर्ज की गई। जिसके चलते कंपनी को यह सख्त कदम उठाना पड़ा। लेकिन साथ कंपनी की ओर से यह भी कहा गया कि फीनिक्स बाइक को अब चुनिंदा बाजारों में एक्सपोर्ट करने के लिए तैयार किया जाएगा। 

गौर हो अब भी दुनिया के चुनिंदा ऑटो बाजार में इस बाइक को अच्छा रेस्पोंस मिल रहा है। जिसकी वजह से कंपनी इसके प्रोडक्शन को पूरी तरह बंद नहीं करेगी। आपको बता दें मार्केट में यह बाइक 125सीसी इंजन के साथ उतारा गया था। यह बाइक इस इंजन के साथ 10.84 बीएचपी की पॉवर के साथ 10.80 एनएम का टार्क जनरेट करती है। इसे 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। कंपनी का दावा कि यह बाइक 67 केएमपीएल का माइलेज देने में सक्षम है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned