TVS ने BS-IV इंजन के साथ लॉन्च किया नया स्कूटर Jupiter

Kamal Rajpoot

Publish: Mar, 15 2017 12:41:00 (IST)

Bike
TVS ने BS-IV इंजन के साथ लॉन्च किया नया स्कूटर Jupiter

टीवीएस मोटर ने अपने लोकप्रिय स्कूटर ज्यूपिटर को बीएस-4 इंजन के साथ पेश किया है। इस स्कूटर के बेस वेरिएंट की कीमत 49,666 रुपए  (दिल्ली एक्स शोरूम ) रखी गई है। 

नई दिल्ली। भारत में आजकल ऑटोमोबाइल कंपनियां बीएस-4 उत्सर्जन मानकों को वाहन को लॉन्च कर रही है। इस फेहरिस्त में अपने आपको शामिल करते हुए देश की प्रॉप्लुर टू-व्हीलर कंपनी टीवीएस मोटर ने अपने लोकप्रिय स्कूटर ज्यूपिटर को बीएस-4 इंजन के साथ पेश किया है। इस स्कूटर के बेस वेरिएंट की कीमत 49,666 रुपए और डिस्क ब्रेक वाले टॉप वेरिएंट की कीमत 53,666 रुपए (दिल्ली एक्स शोरूम ) रखी गई है। 

कंपनी ने इस स्कूटर की कीमत में कोई ज्यादा बदलाव नहीं किए है। टीवीएस ने नए स्कूटर ज्यूपिटर को दो कलर ऑप्शन के साथ पेश किया है। यह स्कूटर जेड ग्रीन और मिस्टिक गोल्ड कलर के साथ मार्केट में उपलब्ध होगा। इसके साथ कंपनी ने नए स्कूटर में ऑटो हेडलैंप ऑन (AHO) और सिंक बेक्रिंग सिस्टम (SBS) ऐड किया है। आपको बता दें SBS एक सेफ्टी फीचर है जो कि रियर ब्रेक के लगते ही फ्रंट ब्रेक को अपने आप एक्टिव कर देता है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कंपनी पहले यह फीचर जेडएक्स रेंज में ही देती थी लेकिन अब ये स्पेशल फीचर बेस वेरिएंट में मिलेगा। इस स्कूटर की इंजन और पॉवर की अगर बात करें तो इसमें 109.7 सी.सी का सिगल सिलेंडर इंजन लगा है जो 8 बी.एच.पी की पावर व 8 एन.एम का टार्क पैदा करता है। इस इंजन को ऑटोमैटिक गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इस स्कूटर का माइलेज काफी बेहतर है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned