यामाहा ने उतारा पंखों वाला 04Gen स्कूटर, लोग देखते रह गए स्टाइल

Anil Jangid

Publish: Apr, 09 2016 10:07:00 (IST)

Bike
 यामाहा ने उतारा पंखों वाला 04Gen स्कूटर, लोग देखते रह गए स्टाइल

यामाहा का यह अनोखा स्कूटर है जिसके पार्ट्स को ट्रांसपेरेंट पंखों में से देखा जा सकता है

नई दिल्ली। जापान की दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा अब सबसे अनोखा स्कूटर लेकर आई है। कंपनी इस स्कूटर को 04Gen नाम से लेकर आई है तथा वियतनाम मोटर शो-2016 के दौरान डिस्पले किया है। यह पंखों वाला स्कूटर एक कंसेप्ट मॉडल है जिसने सभी दर्शकों को ध्यान अपनी ओर खींचा।

रिफाइंड डायनमिज्म तकनीक पर आधारित
यामाहा का यह रिफाइंड डायनमिज्म तकनीक पर आधारित कंसेप्ट स्कूटर है। इस स्कूटर के अंदरूनी और बाहरी ढांचे के कलर कॉम्बिनेशन को लेकर काफी सतर्कता बरती गई है और यह दिखने में बेहद खूबसूरत नजर आता है। कंपनी ने इस रिफाइंड डायनमिज्म तकनीक को 2013 में इजाद किया था और कंपनी लगातार इस पर काम कर रही है।

रन वे कंसेप्ट पर पर आधारित डिजाइन
Yamaha 04Gen स्कूटर का डिजाइन रन-वे कॉन्सेप्ट पर आधारित है। इसकी वजह से इसका लुक खूबसूरत डायनमिक स्टाइल वाला हैं। जहां आम स्कूटर्स में फ्रेम को स्कूटर के बाहरी पार्ट्स छिपा लेते हैं, इस स्कूटर को कुछ इस तरह डिजाइन किया गया है कि इसके फ्रेम को सेमी-ट्रांसपेरेंट बाहरी पार्ट्स के जरिए देखा जा सकता है।


तैयार किए तीन कंसेप्ट
यामाहा ने अपनी इस यूनीक तकनीक पर आधारित तीन डिजाइन कंसेप्ट तैयार किए थे। इससे पहले यामाहा ने 01जेन के नाम से 2014 में एक क्रॉसओवर बाइक डिस्पले की थी। इस बाइक में आगे की तरफ दो पहिए थे। इसके अलावा 02जेन नाम से एक इलेक्ट्रिक व्हील चेयर भी डिस्पले की थी। यह कंसेप्ट स्कूटर इस कड़ी की चौथी तकनीक है।

कब आएगा मार्केट में
हालांकि यामाहा इस पंखों वाले स्कूटर्स का प्रोडक्शन कब शुरू करेगी और यह मार्केट में कब तक आएगा इसके बारे में कंपनी ने फिलहाल कुछ नहीं कहा है। लेकिन अगर ऐसा पंखो वाला स्कूटर मार्केट में आता है तो ग्राहकों का रेस्पॉन्स देखने लायक होगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned