यामाहा भारत में YZF-R3 बाइक की 1155 यूनिट को रिकॉल करेगी, ये है वजह

Kamal Rajpoot

Publish: Feb, 17 2017 11:12:00 (IST)

Bike
यामाहा भारत में YZF-R3 बाइक की 1155 यूनिट को रिकॉल करेगी, ये है वजह

जापान की टू-व्हीलर कंपनी यामाहा ने भारत में अपनी मोटरसाइकिल YZF-R3  की 1155 यूनिट को रिकॉल करने का निर्णय लिया है

नई दिल्‍ली। जापान की टू-व्हीलर कंपनी यामाहा ने भारत में अपनी मोटरसाइकिल YZF-R3  की 1155 यूनिट को रिकॉल करने का निर्णय लिया है। कंपनी की ओर जारी बयान में कहा गया कि हमें इन मोटरसाइकिलों के फ्यूल टैंक ब्रेकेट और मेन स्विच सब असेंबली में खराबी का पता चला है। इसी वजह से यामाहा इन बाइक्स को रिकॉल करेगी। 

भारत में  YZF-R3 की 1155 यूनिट रिकॉल होगी
इंडिया यामाहा मोटर की ओर से बयान में कहा गया कि एक असाधारण प्रदर्शन करने वाली बाइक है और यह भारत मेें काफी लोगों की पसंदीदा बाइक है। हाल ही में  मूल कंपनी यामाहा मोटर कंपनी लि., जापान को वाईजेडएफ-आर 3 माडल के ईंधन टैंक ब्रैकेट तथा मेन स्विच सब असेंबली में कुछ खराबी का पता चला है। इसके बाद कंपनी ने इन गाडिय़ों को रिकॉल करने का फैसला किया है। कंपनी ने इस फैसले से भारत में इस बाइक की 1155 यूनिट प्रभावित होंगी। 

रिपेयर का खर्चा कंपनी खुद ही वहन करेगी
कंपनी की ओर से कहा गया कि इन बाइक्स की रिपेयर का खर्चा कंपनी खुद ही वहन करेगी। इसके लिए ग्राहकों से किसी तरह का कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा। बाइक्स में सुधार की यह प्रक्रिया तत्काल प्रभाव से लागू की जाएगी। इस बाबत कंपनी सीधे तौर पर ग्राहकों से संपर्क करेगी और सुधार प्रक्रिया के बारे में उन्हें अवगत करवाएगी। हालांकि कंपनी ने इन वाहनों की विनिर्माण अवधि के बारे में कोई जानकारी फिलहाल साझा नहीं की है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned