जनदर्शन में 77 ने दिया आवेदन, सभी को चाहिए सरकारी आवास

Kajal Kiran Kashyap

Publish: Jun, 20 2017 12:43:00 (IST)

bilaspur
जनदर्शन में 77 ने दिया आवेदन, सभी को चाहिए सरकारी आवास

सामाजिक सुरक्षा पेंशन नहीं मिलने, निस्तारी के रास्ता नहीं देने, विद्यार्थियों को छात्रवृति नहीं मिलने आदि के आवेदन शामिल रहे

बिलासपुर. कलेक्टर जनदर्शन में सोमवार को 77 लोगों ने विभिन्न समस्याओं को लेकर अतिरिक्त कलेक्टर केडी कुंजाम को आवेदन दिया। इनमें ज्यादातर आवेदन प्रधानमंत्री आवास के तहत घर बनाने की स्वीकृति देने से संबंधित रहे।

इसके अलावा निस्तारी रास्ता, समाज कल्याण की सामाजिक पेंशन योजनाओं, इलाज के लिए राशि दिलाने आदि मामले शामिल हैं। कलेक्टोरेट परिसर स्थित मंथन सभाकक्ष में कलेक्टर जनदर्शन का आयोजन सोमवार को दोपहर 12 बजे से प्रारंभ किया गया।

इसमें लोगों के आवेदन लेने के लिए अतिरिक्त कलेक्टर केडी कुंजाम, एसडीएम आलोक पांडेय,सिटी मजिस्टे्रट बीरेंद्र लकड़ा, डिप्टी कलेक्टर केएस पैकरा, नूतन कंवर,मनीष साहू मौजूद थे। जनदर्शन में ग्रामीण क्षेत्रों से आवेदन देने वालों की संख्या अधिक रहीं। इनमें सामाजिक सुरक्षा पेंशन नहीं मिलने, निस्तारी के रास्ता नहीं देने, विद्यार्थियों को छात्रवृति नहीं मिलने आदि के आवेदन शामिल रहे।

आवास के आवेदन सबसे अधिक : सोमवार को आयोजित जनदर्शन में सबसे अधिक मामले प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास की मांग को लेकर लोग पहुंचे थे। जनदर्शन में सोमवार को 77 आवेदन लोगों ने दिया। इनमें आधे से अधिक आवेदन आवास से संबंधित रहे।

तीन-चार बार आवेदन देने वाले भी पहुंचे : जनदर्शन में तीन-चार बार पूर्व में आवेदन देने वाले पहुंचे। इनमें एेसे लोगों में विभिन्न पेंशन योजनाओं की राशि नहीं मिलने वालों की शिकायतें अधिक रहीं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned