12 कक्षा प्रतिनिधियों के लिए मतदान आज

Kajal Kiran Kashyap

Publish: Dec, 02 2016 01:05:00 (IST)

Bilaspur, Chhattisgarh, India
12 कक्षा प्रतिनिधियों के लिए मतदान आज

सेंट्रल यूनिवर्सिटी परिसर में चुनाव प्रचार का दौर गुरुवार की शाम थम गया। शुक्रवार को सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक मतदान कराया जाएगा।

बिलासपुर. सेंट्रल यूनिवर्सिटी में शुक्रवार को कक्षा प्रतिनिधियों की 12 सीटों के लिए मतदान कराया जाएगा। इन सीटों के लिए 20 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इसके लिए शुक्रवार को मतदान होना है। इस दिन मतगणना के बाद शाम को परिणाम घोषित किए जाएंगे। दूसरे दिन शनिवार को चार मेजर पदों के लिए मतदान, मतगणना व चुनाव परिणाम की घोषणा की जाएगी।

सेंट्रल यूनिवर्सिटी परिसर में चुनाव प्रचार का दौर गुरुवार की शाम थम गया। शुक्रवार को सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक मतदान कराया जाएगा। मतदान के लिए यूडीटी, न्यू आईटी बिल्डिंग, बायोटेक्नालॉजी और फारेस्ट्री में 12 बूथ बनाए गए हैं। जहां 6791 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। तय चुनाव कार्यक्रम के तहत 20 कक्षा प्रतिनिधियों के लिए चुनाव कराया जाना है। इनमें से 7 कक्षा प्रतिनिधियों का निर्विरोध निर्वाचन हुआ है। वहीं 1 कक्षा प्रतिनिधि की सीट के लिए किसी ने आवेदन नहीं किया। शेष 12 सीटों के लिए चुनाव कराए जा रहे हैं। दोपहर 1 बजे तक मतदान कराने के बाद दोपहर 2 बजे मतगणना होगी। Boldइसके बाद शाम तक कक्षा प्रतिनिधियों के निर्वाचन की घोषणा की जाएगी। दूसरे दिन शनिवार को 12 निर्वाचित, 7 निर्विरोध निर्वाचित और 20 नामांकित समेत 39 प्रतिनिधि अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और सहसचिव पद के लिए मतदान करेंगे। सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक मतदान कराया जाएगा। मतगणना कराकर शाम को विजयी पदाधिकारियों की घोषणा की जाएगी।

जारी रहा प्रचार
इधर गुरुवार को सुबह से लेकर शाम तक कक्षा प्रतिनिधि पद के दावेदार अपने-अपने पैनल के पक्ष में मतदान करने के लिए छात्र नेताओं के साथ प्रचार-प्रसार में जुटे रहे। तय चुनाव कार्यक्रम के तहत शाम 5 बजे प्रचार का दौर थम गया। देर रात तक छात्रराजनीति से जुड़े विभिन्न पैनल के छात्रनेता अपने पैनल के पक्ष में समर्थन जुटाने के लिए हॉस्टलों और विद्यार्थियों के निवास तक जनसंपर्क करते रहे।

6791 स्टूडेंट्स करेंगे मतदान
शुक्रवार को होने वाले कक्षा प्रतिनिधियों के चुनाव के लिए सारी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। कक्षा प्रतिनिधि की 12 सीटों के लिए 20 उम्मीदवारों ने दावेदारी की है। मतदान के लिए 12 बूथ बनाए गए हैं, जहां 6791 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे।
प्रोफेसर आईडी तिवारी, प्रभारी मीडिया सेल, सीयू

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned