बालाजी के दर्शन करना मेरा बड़ा सौभाग्य समाज को जोडऩा सराहनीय कदम - भूपेश

Kajal Kiran Kashyap

Publish: Feb, 16 2017 02:03:00 (IST)

Bilaspur, Chhattisgarh, India
बालाजी के दर्शन करना मेरा बड़ा सौभाग्य समाज को जोडऩा सराहनीय कदम - भूपेश

नगर भ्रमण के दौरान श्रद्धालुओं ने भगवान का स्वागत फूलों की वर्षा करते हुए किया

बिलासपुर. भगवान बालाजी के दर्शन करना सौभाग्य की बात है। कुछ दिन पूर्व मैं जब बस्तर की यात्रा पर था, तब मुझे वहां भी भगवान बालाजी के दर्शन करने का अवसर मिला। आज जब बिलासपुर पहुंचा तब भी कोदंडरामा मंदिर में ब्रह्मोत्सव में भगवान बालाजी के दर्शन करने का अवसर मिला। यह सौभाग्य की बात है और भगवान बालाजी सभी का कल्याण करें और सुख-समृद्धि प्रदान करें। यह बातें बुधवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने रेलवे क्षेत्र स्थित कोदंड रामा मंदिर में ब्रह्मोत्सव के दौरान कहीं।

श्री कोदंड रामा एवं श्री कल्याण वेंकटेश्वर मंदिर समिति की ओर से रेलवे परिक्षेत्र स्थित चल रहे ब्रह्मोत्सव में बुधवार को भगवान बालाजी का कल्याणम् यानी विवाहोत्सव दक्षिण भारतीय विधि से मंत्रोच्चारण करते हुए कराया गया। भगवान बालाजी का विवाह लक्ष्मी व पद्मावती से दक्षिण भारत से आए आचार्य अंपोलु अनंत वेंकट श्रीनीवासाचार्यालु, केव्हीव्हीएन आचार्यालु व 11 पंडितों के समूह ने कराया। इससे पूर्व सुदर्शन हवन, बालभोगम, वेध पठन, नित्य आराधना की गई। विवाहोत्सव के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल मंदिर में पूजन के लिए पहुंचे। भगवान के समक्ष मत्था टेकते हुए ब्रह्मोत्सव की सराहना की। शाम में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। इस अवसर पर अध्यक्ष पी प्रसाद राव, एल राजुलु, बीबी नारायणा, व्ही दुर्गा प्रसाद, टी जनार्दन राव, पी धर्मा राव, एलवीआर मूर्ति, के वेंकटेश्वर राव, सीएच सुरेश, केएन मूर्ति, ए शंकर राव सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।

नगर का भ्रमण करने निकले : भगवान बालाजी के विवोत्सव के बाद शाम में प्रभु नगर भ्रमण के लिए निकले। कोदंड रामा मंदिर से प्रभु का रथ शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए वापस मंदिर पहुंचा। नगर भ्रमण के दौरान श्रद्धालुओं ने भगवान का स्वागत फूलों की वर्षा करते हुए किया। साथ ही श्रद्धालुओं ने आरती उतारते हुए सुख-समृद्धि की कामना की। भगवान के रथ के दर्शन के लिए लोग श्रद्धालु रथ के पीछे-पीछे पैदल चलते रहे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned