छग रणजी की वनडे टीम में शहर के चार खिलाडि़यों का चयन

Kajal Kiran Kashyap

Publish: Feb, 17 2017 11:38:00 (IST)

Bilaspur, Chhattisgarh, India
छग रणजी की वनडे टीम में शहर के चार खिलाडि़यों का चयन

26 से कोलकाता में होने वाले टूर्नामेंट में छग की टीम की घोषणा

बिलासपुर. 26 फरवरी से कोलकाता में बीसीसीआई द्वारा कराए वाले विजय हजारे क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए गुरुवार को छग की रणजी की वनडे टीम की घोषणा की गई। 16 सदस्यीय इस टीम में बिलासपुर के चार खिलाडि़यों का चयन किया गया है। इस टीम का 17 फरवरी से रायपुर में कैम्प होगा, जिसमें टीम को प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष विजय केशरवानी ने बताया कि गुरुवार को स्टेट क्रिकेट चयन कमेटी की बैठक हुई, जिसमें चयन कमेटी के सदस्य सहित छग क्रिकेट टीम के कप्तान मो. कैफ भी उपस्थित थे। चयन टीम ने बेस्ट परफार्मेंस के आधार पर खिलाडि़यों का चयन किया है, जिसमें बिलासपुर के अभ्यूदय कांत सिंह, मो. शहनवाज हुसैन, शुभम सिंह और रोहित धु्रव को भी शामिल किया गया।

अभ्यूदय कांत सिंह, शहनवाज हुसैन, शुभम सिंह पहले से ही स्टेट की टेस्ट टीम में खेल रहे हैं। कोलकाता में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए चयनित टीम को 17 से 22 फरवरी तक रायपुर में लगे कैम्प में प्रशिक्षण दिया जाएगा। 23 फरवरी को यह टीम कोलकाता के लिए रवाना होगी। पहला मैच 26 फरवरी को झारखण्ड से होगा। छग की स्टेट की विभिन्न टीमों में इस समय बिलासपुर के आधा दर्जन से अधिक महिला/पुरुष खिलाड़ी खेल रहे हैं।

बिलासपुर के बॉलर : स्टेट की इस टीम सबसे ज्यादा बॉलर बिलासपुर के ही हैं। अभ्यूदय कांत सिंह और शहनवाज हुसैन मीडियम फास्ट बॉलर हैं। जबकि शुभम सिंह लेफ्ट आम्र्स स्पीनर और रोहित मीडिल आर्डर बैट्समैन हैं। बिलासपुर से चुने गए यह धुरंधर खिलाड़ी इसके पहले भी रणजी में ही अपनी बॉलिंग का लोहा मनवा चुके हैं।

इनसे होगा मुकाबला : 26 फरवरी को पहला मैच छग और झारखण्ड। 28 फरवरी को छग और जम्मू-कश्मीर। 01 मार्च को छग और हैदराबाद 03 मार्च को छग और सौराष्ट्र। 04 मार्च को छग और सर्विसेस। 06 मार्च को छग और कर्नाटक।

खिलाडिय़ों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मिलेगा मौका : छग रणजी की वनडे टीम में बिलासपुर के चार खिलाडि़यों का चयन होना खुशी की बात है। हमारे शहर के खिलाडि़यों ने लगातार अच्छा प्रदर्शन कर बिलासपुर ही नहीं, बल्कि छग का नाम भी क्रिकेट की दुनिया में रोशन किया है। स्टेट सिलेक्शन टीम के निष्पक्षता पूर्ण सिलेक्शन से सभी खिलाडि़यों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिल रहा है।
-विजय केशरवानी, अध्यक्ष जिला क्रिकेट संघ

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned