बीयू के कुलपति ने छात्रों से मांगी 10 दिन की मोहलत

Kajal Kiran Kashyap

Publish: Feb, 17 2017 11:58:00 (IST)

Bilaspur, Chhattisgarh, India
बीयू के कुलपति ने छात्रों से मांगी 10 दिन की मोहलत

कुलपति ने दी छात्रों को एफआईआर कराने की दी धमकी

बिलासपुर. बिलासपुर विश्वविद्यालय की उदासीनता से परेशान छात्र संघ ने कुलपति का घेराव किया। कैबिन के बाहर गेट बंद कर छात्रों को रोकने का प्रयास किया गया, जिस पर छात्रों ने जमकर हंगामा किया। इससे नाराज कुलपति ने एफआईआर कराने की धमकी दी। इसके बाद मांगों पर विचार करने के लिए छात्रों से कुलपति ने 10 दिन की मोहलत मांगी।  छात्र संघ ने गुरुवार को 10 सूत्रीय मांगों को लेकर बीयू का घेराव किया। इस दौरान छात्र और कुलपति के जमकर विवाद हुआ।

छात्रों को कालेज की ओर बढ़ते देख कुलपति ने गेट को बंद करा दिया, जिससे नाराज छात्रों ने जमकर हंगामा किया। छात्र कुलपति के अपनी समस्याओं को रखने की मांग को लेकर काफी देर तक अड़े रहे, तब जाकर उन्हें कुलपति से मिलने दिया गया। छात्र नेताओं ने कुलपति से 10 बिन्दुओं की शिकायत करते हुए इसके तत्काल निराकरण की मांग की। छात्रों ने कहा इससे पहले भी अनेक मामलों को लेकर मुद्दा उठाया गया, लेकिन आज तक उसकी जांच नहीं की गई। आज दिए गए ज्ञापन पर भी कुलपति द्वारा स्पष्ट जवाब नहीं दिया जा रहा था।

तब छात्रों ने जमीन में बैठकर रघुपति राघव राजा राम गाना गाने लगे, जिससे नाराज कुलपति ने छात्रों को एफआईआर कराने की धमकी दे दी। छात्र भी अपनी जिद पर अड़े रहे। काफी देर बाद कुलपति ने 10 दिन का समय मांगा। इसके बाद छात्र शांत हुए। घेराव करने वालों में बीयू उपाध्यक्ष आलिंद तिवारी, सचिव मनीष मिश्रा, बृजेश बोले, हितेश साहू, बलराम जायसवाल, संतोष गुप्ता, सौरभ मिश्रा, शेष यादव, सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned