इराक है न इरान, पर बिलासपुर में निकल रहा लाल पानी

Kajal Kiran Kashyap

Publish: May, 19 2017 06:31:00 (IST)

Bilaspur, Chhattisgarh, India
इराक है न इरान, पर बिलासपुर में निकल रहा लाल पानी

नगर निगम के अधिकारियों ने पानी का सेंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजा है, वहीं लोगों को पीने का पानी टेंकर से सप्लाई किया है

बिलासपुर. भीषण गर्मी में नगर निगम प्रशासन लोगों को स्वच्छ जल उपलब्ध कराने में नकारा साबित हो रहा है।  शुक्रवार को जरहाभाठा स्थित ओम नगर में नल से लाल रंग का पानी निकल रहा है। वार्ड पार्षद ने इसकी जानकारी निगम के अधिकारियों को दी। किसी अनहोनी के चलते निगम के अधिकारी पानी सैंपल लेकर टेस्ट के लैब भिजवा दिया है।

आज सुबह ओमनगर के निवासी पानी लेने नल गए हुए थे। जैसे ही उन्होंने नल को खोला उसमें लाल रंग का पानी निकलने लगा। निवासियों ने इसकी जानकारी वार्ड पार्षद कांशीराम रात्रे को दी। नगर निगम के अधिकारियों ने पानी का सेंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजा है। वहीं लोगों को पीने का पानी टेंकर से सप्लाई किया है।

अमसेना मिलाया गया था जहर : पिछले दिनों बिलासपुर से लग ग्राम अमसेना में किसी सरफिरे ने पंप में कीटनाशक दवा डाल दिया। दवा की बदबू आने पर गांव की एक महिला ने मोबाइल पर पंप संचालक से दवाई डालने की बात पूछी थी। पंप आपरेटर किसी आशंका के चलते तुरंत सरपंच को इस बात की जानकारी दी। जिस पर सरपंच ने गांव में पंप का पानी न पिने की मुनादी करवा दी थी। यहां के निवासी दो दिन तक पानी के लिए तरसते रहे।

मूलभूत सुविधाओं से वंचित : 
जरहाभाठ स्थित ओमनगर के निवासी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। यहां आए दिन पानी व बिजली की समस्या बनीं रहती है। सड़क व कचरे की समस्या तो यहां के लिए आम बात हैं। वहीं सैकड़ों की संख्या में आवारा कुत्तें घूमते हुए नजर आ जाएंगे। जो बच्चे व बुजुर्गों को काट चुके हैं। कुत्तों के रोकथाम के लिए यहां के निवासियों ने संबंधित अधिकारी कई बार शिकायत की है, लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हो पाई है।


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned