उर्दू स्कूल का शिक्षक गिरफ्तार, जेल दाखिल

Kajal Kiran Kashyap

Publish: Jul, 18 2017 12:39:00 (IST)

bilaspur
उर्दू स्कूल का शिक्षक गिरफ्तार, जेल दाखिल

नौकरी लगाने के नाम पर महिला से की 1 लाख 80 हजार की धोखाधड़ी

बिलासपुर. बेलगहना की एक महिला को नौकरी लगाने का झांसा देकर भांजे के साथ मिलकर 1 लाख 80 हजार रुपए की ठगी करने वाले उर्दू के शिक्षक को पुलिस ने सोमवार को चुचुहियापारा स्कूल से गिरफ्तार कर लिया। उसे कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया गया है।

बेलगहना पुलिस चौकी के अनुसार, ग्राम करही कछार निवासी सलमा बेगम पति सईद खान (32) ने तालापारा निवासी व चुचुहियापारा स्कूल में उर्दू शिक्षक शेख शहाबुद्दीन के अंडर में वर्ष 2013 में उर्दू में डीएड की पढ़ाई की थी। शहाबुद्दीन ने उसे मंत्रालय में संपर्क होने का झांसा देकर उर्दू शिक्षक की नौकरी लगाने की  बात कही। मई 2015 में सलमा को बताया कि भिलाई में उर्दू शिक्षक की वेकेन्सी निकली है।

उसने तालापारा निवासी अपने भांजे रईस खान का बैंक एकाउंट नंबर देकर 1 लाख रुपए जमा करने कहा। महिला ने रईस के खाते में 7 जून 2013 को 1 लाख रुपए जमा किए। इसके बाद शहाबुद्दीन ने 18 जुलाई 2013 को खाते में 80 हजार रुपए और जमा करवाए थे। नौकरी नहीं लगने पर सलमा ने शेख शहाबुद्दीन से रकम वापस मांगी थी, लेकिन उसने इनकार कर दिया था। सलमा की शिकायत पर पुलिस ने मार्च 2017 में आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 420, 34 के तहत अपराध दर्ज किया था।

48 पाव देशी, 3 लीटर कच्ची शराब समेत 5 पकड़ाए: सीपत व पचपेड़ी पुलिस ने 48 पाव देशी व 3 लीटर कच्ची शराब समेत 5 कोचियों को गिरफ्तार किया। पचपेड़ी पुलिस ने ग्राम सुकुलकारी निवासी राधेश्याम व चन्द्रकांत श्रीवास को कच्ची शराब बनाते रंगे हाथों पकड़ा। दोनों के कब्जे से 3 लीटर कच्ची शराब जब्त की गई। इधर सीपत पुलिस ने ग्राम हरदाडीह में दबिश देकर श्यामचरण पिता कुशाभाउ (23) के कब्जे से 15 पाव, दिलीप उर्फ दीपक सिदार (24) के कब्जे से 20 पाव व विजय पिता चन्द्रा सिंह (30) के कब्जे से 13 पाव देशी शराब बरामद की। आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned