घर में एसी-कूलर चालू कर आराम फरमाने वाले ये खबर जरा ध्यान से पढ़ ले 

Bilaspur, Chhattisgarh, India
घर में एसी-कूलर चालू कर आराम फरमाने वाले ये खबर जरा ध्यान से पढ़ ले 

शहर में अवैध रुप से एसी-कूलर चलाने वालों की अब खैर नहीं। बिजली विभाग शनिवार से चेकिंग अभियान चला रहा है। 

बिलासपुर. शहर में अवैध रुप से एसी-कूलर चलाने वालों की अब खैर नहीं। बिजली विभाग शनिवार से चेकिंग अभियान चला रहा है। जिसमें अवैध कनेक्शन धारी पर कार्रवाई की जाएगी। यह अभियान 22 से 29 अप्रैल तक चलेगा। गर्मी बढ़ते ही शहर में लो वोल्टेज की समस्या बढ़ गई है। शहर में ऐसे उपभोक्ताओं की संख्या अधिक है जो बिजली का अवैध कनेक्शन लेकर एसी, कूलर चला रहे हैं। 



जिससे कनेक्शनधारी उपभोक्ताओं को लो वोल्टेज की समस्या से जुझना पड़ रहा है। परेशान उपभोक्ता अपनी समस्या कई बार बिजली विभाग के अफसरों बताई है। समस्या के निदान के लिए नगर विद्युत संभाग बिजली चोरी रोकने चेकिंग अभियान चलाने निर्णय लिया है। यह अभियान 22 से 29 अप्रैल तक शहर विभिन्न जोन में चलाया जाएगा। पकड़े गए उपभोक्ताओं पर कानून कार्रवाई करते हुए उन पर जुर्माना भी लगाया जाएगा। इस अभियान में छह जोन के लिए 12 टीमों का गठन किया गया है।

READ MORE: एक साल बाद कब्र खोदकर निकला शव, जिसका अंदाजा था उससे भी भयाभय निकला मौत का सच 

छत्तीसगढ़ को सरप्लस राज्य का दर्जा मिला हुआ है। यहां से उत्पादन होने वाली बिजली का दूसरे राज्यों में विक्रय किया जाता है। जिससे अच्छी खासी राजस्व की प्राप्ति होती है। दूसरे राज्य को बिजली देने वाला राज्य में आए दिन लो वोल्टेज की समस्या बनी रहती है। लोग बिजली गुल होने व लो वोल्टेज से परेशान रहते हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned