कॉलेज में बाजारू सामान देखकर भड़के नैक टीम के सदस्य

Kajal Kiran Kashyap

Publish: Nov, 30 2016 11:50:00 (IST)

Bilaspur, Chhattisgarh, India
कॉलेज में बाजारू सामान देखकर भड़के नैक टीम के सदस्य

तीन सदस्यी नैक टीम ने दूसरे दिन पीजीबीटी कॉलेज का निरीक्षण कर वहां के विद्यार्थियों द्वारा की गई सजावट और कार्यकुशलता का जायजा लिया।

बिलासपुर. उच्चशिक्षा आयुक्त की नाराजगी के बावजूद शासकीय कॉलेज प्रशासन नैक परीक्षण को लेकर गंभीर नहीं है। पीजीवीटी कॉलेज में निरीक्षण के दूसरे दिन नैक टीम के सदस्य कॉलेज के प्रवेश द्वार पर सजावट के लिए रखे गए आर्टिफिशियल प्रतिमाओं और सामान को लेकर भड़क गए। सदस्यों ने इस बात को लेकर नाराजगी जाहिर की बाजारू सामान पर निर्भरता क्यों, क्या आपके विद्यार्थी कुछ भी उत्पाद बनाने में सक्षम नहीं है।

तीन सदस्यी नैक टीम ने दूसरे दिन पीजीबीटी कॉलेज का निरीक्षण कर वहां के विद्यार्थियों द्वारा की गई सजावट और कार्यकुशलता का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान सदस्यों ने मुख्य प्रवेश द्वार पर रखी काष्ठ प्रतिमाओं को देखकर जवाब-तलब किया तो सच्चाई सामने आ गई। उन्होंने प्राचार्य से कहा कि आप अपने संस्थान के विद्यार्थियों के द्वारा तैयार की गई हस्त निर्मित कलाकृति दिखाईए बाजारू सामान नहीं सदस्यों के तेवर देखकर प्राचार्य और मौजूद स्टाफ सकते में आ गए। इसके अलावा कॉलेज के कक्षों में अंधेरा होने और ब्लैक बोर्ड की स्थिति को लेकर भी सदस्यों ने आपत्ति जताई।

फिलहाल निरीक्षण के संबंध में अभी कुछ नहीं कहूंगी। दो दिवसीय निरीक्षण का आज अंतिम दिन था, सब ठीक रहा। टीम के सदस्यों ने व्यवस्था पर संतोष जाहिर किया है। 
निशी भामरी, प्राचार्य पीजीबीटी कॉलेज

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned