नंदी पर सवार भोलेनाथ की पूजा कर मांगा सुख-समृद्धि का वरदान

Kajal Kiran Kashyap

Publish: Jul, 18 2017 01:15:00 (IST)

bilaspur chhatishgarh
नंदी पर सवार भोलेनाथ की पूजा कर मांगा सुख-समृद्धि का वरदान

 मिशन अस्पताल रोड स्थित श्री दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर में पार्थिव शिवलिंग पूजा

बिलासपुर. सोमवार श्री दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर में पार्थिव शिवलिंग निर्माण करते हुए मंत्रोच्चारण के साथ महादेव की पूजा-अर्चना की गई। 11 सौ पार्थिव शिवलिंग निर्माण के बाद नंदी में सवार भोले नाथ के दर्शन भक्तों ने किए।
  नंदी में सवार महादेव का अभिषेक दूध से करते हुए देश-प्रदेश की सुख-समृद्धि का वरदान मांगा। श्री दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर मिशन अस्पताल रोड में श्रावण मास की अष्टमी से पार्थिव शिवलिंग निर्माण पूजन की शुरुआत हुई। मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित प्रेमकांत मिश्रा ने श्रावण मास में महादेव के पार्थिव शिवलिंग निर्माण व पूजन का महत्व बताते हुए कहा कि श्रावण मास महादेव की पूजा के लिए सबसे उत्तम माना जाता है पार्थिव शिवलिंग की पूजा से विशेष ऊर्जा की प्राप्ति होती है। क्योंकि हमारा शरीर है वह भी मृत होने के पश्चात पार्थव में परिवर्तित हो जाता है।

दूध से अभिषेक करने से भगवान महादेव सुख-समृद्धि व खुशहाली प्रदान करते है। पूजन में प्रथम दिन के यजमान रोहित अग्रवाल, आकाश अग्रवाल व डॉ.मोहन गुप्ता रहे। दोपहर तीन बजे से ही मंदिर में महादेव के पार्थिव शिवलिंग निर्माण पूजन में शामिल होने श्रद्धालु पहुंचे। सभी ने सुख-समृद्धि की कामना कर महादेव से आराधना की। इस अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned