एसडीएम की धमकी, आंदोलन समाप्त करो नहीं तो पंडाल उखाड़वा दूंगा

Kajal Kiran Kashyap

Publish: Apr, 21 2017 02:15:00 (IST)

Bilaspur, Chhattisgarh, India
एसडीएम की धमकी, आंदोलन समाप्त करो नहीं तो पंडाल उखाड़वा दूंगा

अपनी दस सूत्रीय मांगों को लेकर डॉक्टर आंदोलन में बैठे हैं

बिलासपुर. क्लीनिक सील करने के विरोध में धरने पर बैठे अल्टरनेटिव डॉक्टरों को एसडीएम ने आंदोलन बंद करने की धमकी दी। डॉक्टरों की क्लिीनिक को बगैर नोटिस दिए सील कर दिया गया है। अल्टरनेटिव चिकित्सा करने वालों की क्लीनिक को अवैधानिक तरीके से बंद करने के विरोध में छत्तीसगढ़ अल्टरनेटिव  सेवा समिति नेहरु चौक पर अनिश्चितकालीन धरना आंदोलन पर बैठे हैं। अपनी दस सूत्रीय मांगों को लेकर डॉक्टर आंदोलन में बैठे हैं।

उनका आरोप है कि शासन ने बगैर नोटिस दिए हमारे क्लीनिक को सील कर दिया है। उन्होंने बताया कि एसडीएम की अनुमति के बाद वे बेमुद्द धरने पर बैठे हैं। इधर एसडीएम आलोक पाण्डेय ने शुक्रवार को सुबह 11 बजे पांच डॉक्टरों को अपने चेम्बर पर बुलाया। उन्हें धमकाते हुए कहा कि- आज शाम तक आंदोलन समाप्त करो, नहीं तो पड़ाल उखावड़ा दूंगा। धमकी मिलने के बाद डॉक्टरों कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती है तब तक  वे अपना आंदोलन बंद नहीं करेंगे।

बिना जांच के सील किए गए : छत्तीसगढ़ अल्टरनेटिव सेा समिति ने आरोप लगाया कि 15 मार्च से अल्टरनेटिव चिकित्सकों के व्यवसाय स्थलों पर बिना किसी सूचना और बिना जांच किए फर्जी बताकर जबरिया तालाबंदी की गई। यह न्यायसंगत नहीं है। इस कार्रवाई से अल्टरनेटिव चिकित्सकों के समक्ष जीविकोपार्जन  की समस्या उत्पन्न हो गई है। अल्टरनेटिव  चिकित्सक ग्रामीण क्षेत्रों में शासकीय कार्यक्रमों में सहयोगात्मक रुख अपनाते हुए दूरगामी कार्यक्रमों को सफल बनाने में सहयोग प्रदान करते हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned