सड़क पर पलटा शराब से भरा ट्रक तो लूटने दौड़ पड़े महिलाएं और बच्चे

Bilaspur, Chhattisgarh, India
 सड़क पर पलटा शराब से भरा ट्रक तो लूटने दौड़ पड़े महिलाएं और बच्चे

रतनपुर मार्ग पर उस वक्त अफरा-तफरी माहौल देखा गया जब सड़क पर शराब से भरा ट्रक एक पलट गया, जिसे लूटने महिलाएं और बच्चे दौड़ पड़े।

बिलासपुर. अगर कोई चीज मुफ्त में मिल रही हो तो उसके लिए लूट मचना स्वभाविक है। ऐसा ही कुछ हुआ रतनपुर रोड पर। यहां लोगों को मुफ्त में कई बोतल शराब मिल गई। सड़क पर पड़ी इन शराब की बोतलों से भरी पेटियों को लूटने के लिए महिलाएं और बच्चे भी बड़ी संख्या में पहुंच गए। शराब की फूटी बोतलों से लोग एक-एक बूंद तक इकट्ठा कर घर ले गए। 

हुआ यह की रतनपुर मुख्य मार्ग में मदनपुर मोड़ पर बुधवार को शराब से भरी एक स्वराज माजदा मेटाडोर पलट गई। रॉंग साइड से आ रहे ट्रक से बचने के फेर में चालक ने गाड़ी सड़क से नीचे उतार दी, जिससे यह हादसा हुआ। 200 पेटी शराब सड़क पर बह गई। घटना के बाद कई लोग मौके पर शराब समेटने के लिए जुटे। फूटी बोतलों तक से बूंद-बूंद शराब इकट्ठा करते रहे। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और क्रेन की मदद से गाड़ी को उठवाया।

जानकारी के मुताबिक रतनपुर पुलिस के अनुसार, कोटा अंतर्गत ग्राम छेरकाबांधा के वेलकम डिस्टलरी से बुधवार को स्वराज माजदा (सीजी 04 जेसी  8372) में 906 पेटी शराब कांकेर स्थित वेयर हाउस के लिए रवाना की गई थी। चालक  पवन कुमार दोपहर 1 बजे  शराब से गाड़ी लेकर बिलासपुर की ओर आ रहा था। मदनपुर मोड़ के पास बिलासपुर की ओर से जा रहे अज्ञात ट्रक के चालक ने दूसरे ट्रक को ओवर टेक किया। चालक पवन ने उससे बचने के फेर में अपनी गाड़ी सड़क से नीचे उतार दी। इस प्रयास में गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई। उसमें रखी शराब की बोतलें टूट गईं, और शराब सड़क पर बहने लगी।

accident

सूचना मिलने पर पहुंचे अधिकारी

चालक ने इसकी सूचना वेलकम डिस्टलरी प्रबंधन और रतनपुर पुलिस को दी। सूचना मिलने पर आबकारी विभाग के अधिकारी, पुलिस कर्मी और वेलकम डिस्टलरी के अधिकारी मौके पर पहुंचे। गाड़ी में लोड शराब की पेटियों को वाहन से बाहर निकलवाया गया। जांच में पता चला कि 200 पेटियों में रखी शराब की बोतलें टूट चुकी हैं। इसे बाहर निकालने के बाद क्रेन की स्वराज मदद से माजदा को खड़ा किया गया। गाड़ी चालक पवन  ने घटना की शिकायत रतनपुर थाने में दर्ज कराई। पुलिस मामले की जांच कर  रही है।

महिलाएं और बच्चे भी लूटने पहुंचे शराब


रतनपुर रोड पर हुए हादसे की खबर पास ही के गांव में तेजी से फैली। शराब की बोतलों से भरी पेटियां सड़क पर बिखरीं देख इसे लूटने के लिए गांव की महिलाएं और बच्चे भी आ गए। गांव वालों ने पुलिस के आने तक कई पेटियां पार कर दीं।

रतनपुर रोड पर होते रहते हैं हादसे


रतनपुर रोड पर अक्सर हादसे होते रहते हैं। यहां बड़ी संख्या में भारी वाहन तेज रफ्तार से चलते हैं। एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में इस मार्ग पर दुर्घटनाएं होती ही रहती हैं। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned