रणजी टीम चयन में पक्षपात मामला: HC में सुनवाई आज, CSCS देगा जवाब

Ashish Gupta

Publish: Oct, 19 2016 12:45:00 (IST)

Bilaspur, Chhattisgarh, India
रणजी टीम चयन में पक्षपात मामला: HC में सुनवाई आज, CSCS देगा जवाब

पहली बार रणजी ट्रॉफी खेलने वाली छत्तीसगढ़ की टीम चयन में पक्षपात और मनमानी पूर्ण तरीके से करने की जनहित याचिका पर बिलासपुर हाईकोर्ट में बुधवार को सुनवाई होगी।

बिलासपुर. पहली बार रणजी ट्रॉफी खेलने वाली छत्तीसगढ़ की टीम चयन में पक्षपात और मनमानी पूर्ण तरीके से करने की जनहित याचिका पर बिलासपुर हाईकोर्ट में बुधवार को सुनवाई होगी। पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी व रायपुर में क्रिकेट कोचिंग का कार्य कर रहे विजय नायडू की याचिका पर 3 अक्टूबर को हाईकोर्ट ने प्रारंभिक सुनवाई की थी, जिसमें सुनवाई छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ (सीएससीएस) और बीसीसीआई को नोटिस जारीकर इस संबंध में जवाब मांगा है। 

कोच नायडू ने ऋषभ तिवारी, अविनाश धारीवाल और आशुतोष सिंह का चयन बिना ट्रॉयल और चयन मैच खेले बिना करने की शिकायत की है। वहीं, राज्य टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी प्रखर राय, आशुतोष कश्यप, करणदीप, सन्नी भाटिया और जावेदर का न किए जाने पर आपत्ति जताई है। बुधवार को दोनों क्रिकेट संस्थाओं को हाईकोर्ट के नोटिस का जवाब देना है। 

मालूम हो कि सर्वोच्च न्यायालय ने बीसीसीआई विरुद्ध बिहार राज्य के मामले में अहम फैसला सुनाते हुए यह निर्देशित किया है कि पारदर्शिता से किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जाए और नियम बनाकर वेबसाइट में अपलोड किया जाए। याचिकाकर्ता ने याचिका में कहा कि इसके विपरीत छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ ने कोई कार्रवाई नहीं की है। क्रिकेटर ऋषभ तिवारी, अविनाश धारीवाल और आशुतोष सिंह का चयन बिना ट्रायल के किया गया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned