दहेज के लालच में पत्नी की हत्या, आरोपी को 10 साल की कैद

Shribabu Gupta

Publish: Feb, 16 2017 04:23:00 (IST)

Bokaro, Jharkhand, India
दहेज के लालच में पत्नी की हत्या, आरोपी को 10 साल की कैद

दहेज के लालच में अपनी पत्नी को मौत के घाट उतारने वाले आरोपी पति श्रीकांत चौहान को अदालत ने 10 वर्ष की सजा सुनाई...

बोकारो/धनबाद। दहेज के लालच में अपनी पत्नी को मौत के घाट उतारने वाले आरोपी पति श्रीकांत चौहान को अदालत ने 10 वर्ष की सजा सुनाई। फिलहाल आरोपी अभी जेल में ही बंद है। मामले की सुनवाई करते हुए जिला एवं सत्र न्यायधीश सप्तम सत्यप्रकाश की अदालत ने आरोपी श्रीकांत चौहान को 10 फरवरी को ही दोषी करार दिया था।

जानकारी के अनुसार बुधवार को सजा की बिंदु पर सुनवाई की तिथि तय थी। अधिवक्ताओं द्वारा अपने को न्याय के कार्य से अलग रखने के कारण अभियुक्त की ओर से अदालत में अधिवक्ता उपस्थित नहीं हुए। आरोपी को अदालत में पेश करने के बाद अदालत ने अपना निर्णय सुनाया।

आरोपी के विरुद्ध झरिया थाना में 24 अक्टूबर 2013 को सोनिया देवी द्वारा आरोप लगाते हुए कहा गया था कि उनकी पुत्री ज्योति देवी की शादी श्रीकांत चौहान के साथ वर्ष 2010 में हुई थी। शादी के बाद श्रीकांत चौहान तथा उसके परिवार के सदस्यों द्वारा दहेज के रूप में 45,000 रुपय की मांग की जा रही थी। जिसे देने में वो असमर्थ थीं।

24 अक्टूबर 2013 की रात अभियुक्तों द्वारा केरोसिन तेल छिड़ककर पुत्री की हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में 14 दिसंबर 2013 को आरोपी के विरुद्ध आरोपपत्र समर्पित किया था। अदालत द्वारा 29 जनवरी 2014 को आरोपी के विरुद्ध भादवि की धारा 304 बी के तहत आरोप गठन किया गया था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned