बतौर अभिनेता महानायक अभिताभ ने बॉलीवुड में पूरे किए 48 साल 

Dilip chaturvedi

Publish: Feb, 16 2017 06:09:00 (IST)

Bollywood
बतौर अभिनेता महानायक अभिताभ ने बॉलीवुड में पूरे किए 48 साल 

सदी के महानायक अमिताभ ने फिल्म के सेट से जुड़ी हुई कई श्वेत और श्याम तस्वीरें भी अपने ट्विटर पर साझा की हैं...

मुंबई। महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने सिनेमाई सफर का चार दशक से ज्यादा का समय पूरा कर लिया है। बच्चन ने कहा कि वह बॉलीवुड में 15 फरवरी1969 को आधिकारिक तौर पर शामिल हुए थे। अमिताभ (74) ने बुधवार की रात अपने ब्लॉग में लिखा, "बहुत सारी घटनाएं 15 फरवरी की तारीख से जुड़ी हुई हैं। इसी दिन 1969 में फिल्म उद्योग में अपनी पहली फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' के लिए हस्ताक्षर कर आधिकारिक रूप से प्रवेश लिया।" सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने फिल्म के सेट से जुड़ी हुई कई श्वेत और श्याम तस्वीरें भी अपने ट्विटर पर साझा की हैं।


अपनी चार दशकों से बॉलीवुड के सफर में बिग बी ने करीब 200 से ज्यादा हिंदी फिल्मों में काम किया। उन्हें कला में योगदान के लिए 1984 में पद्म श्री, 2001 में पद्म भूषण और 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया।

फ्रांस की सरकार ने उन्हें अपने उच्चतम नागरिक सम्मान 'नाइट ऑफ  द लेजिन ऑफ ऑनर' से 2007 में उनके सिनेमा की दुनिया में असाधारण कॅरियर के लिए सम्मानित किया। हम आपको बता दें कि अमिताभ ने अपने 48 साल के कॅरियर में अनेकों सुपरहिट फिल्में दी हैं, जिनकी बदौलत वो सफलता के शिखर पर पहुंचे। वो बॉलीवुड के एकमात्र ऐसे अभिनेता हैं, जो 74 साल की उम्र में भी बतौर एक्टर बॉलीवुड में सक्रिय हैं और किसी युवा की तरह पूरी लगन व शिद्दत के साथ अपने काम को अंदाम देते हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned