Birthday Special: किसिंग सीन और टॉपलेस फोटो से सुर्खियों में आई थीं काजल

Dilip chaturvedi

Publish: Jun, 19 2017 03:21:00 (IST)

Bollywood
Birthday Special: किसिंग सीन और टॉपलेस फोटो से सुर्खियों में आई थीं काजल

काजल का जन्म 19 जून 1985 को मुंबई में हुआ था...

मुंबई। बॉलीवुड और साउथ सिने इंडस्ट्री की खूबसूरत अभिनेत्री काजल अग्रवाल आज अपना 32वां बर्थडे मना रही हैं। ये कम ही लोग जानते हैं कि काजल ने अपने एक्टिंग कॅरियर की शुरुआत बॉलीवुड मूवी 'क्यों! हो गया ना' से की थी। यह फिल्म 2004 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में उन्होंने छोटा-सा रोल किया था। उसके बाद करीब तीन साल बाद उनकी पहली तेलुगु फिल्म 'लक्ष्मी कल्याणम' रिलीज हुई थी। ये फिल्म भी ज्यादा नहीं चली, पर इसके बाद आई उनकी फिल्म 'चंदामामा' ने उन्हें तेलुगु सिने इंडस्ट्री में स्थापित कर दिया। 

19 जून को मुंबई में हुआ जन्म
काजल का जन्म 19 जून 1985 को मुंबई में हुआ था। इनके पिता विनय अग्रवाल एक बिजनस पर्सन हैं और मां सुमन अग्रवाल कन्फेक्शनर हैं, साथ ही वे काजल की बिजनेस मैनेजर भी हैं। काजल की एक छोटी बहन है निशा अग्रवाल, जो साउथ सिनेमा जाना-पहचाना नाम है। काजल ने अपनी पढ़ाई मुंबई से ही की। कॉलेज टाइम में ही उन्होंने सोच लिया था कि मॉडलिंग में कॅरियर बनाना है। ऐसे में उन्होंने अपनी तैयारी तभी शुरू कर दी थी। 

kajal1

मगधीरा से मिली पहचान
साउथ की सफलतम फिल्म 'मगधीरा' में काजल को बतौर लीड एक्ट्रेस काम करने का मौका मिला। एस एस राजामौली के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने कमाई के लिहाज से कई सफल फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया और इसी फिल्म की वजह से काजल का कॅरियर ग्राफ एकदम से ऊपर उठ गया। इस फिल्म के लिए उन्हें तेलुगु फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेशन भी मिला।  

जब हुड्डा ने किया अचानक किस
बॉलीवुड फिल्म 'दो लफ्जों की कहानी' में अभिनेत्री ने रणदीप हुड्डा के साथ लिपलॉक किया था। हालांकि इस सीन के बारे में पहले काजल को पता नहीं था, जब रणदीप ने उन्हें अचानक किस किया, तो वे नाराज हो गई थीं, लेकिन बाद में उन्होंने इस सीन को शूट किया था।

टॉपलेस फोटोशूट पर मचा बवाल
अभिनेत्री ने एफएचएम मैग्जीन के लिए फोटोशूट करवाया था, लेकिन बाद में मैगजीन ने काजल की टॉपलेस फोटो अपने कवर पेज पर छापी। इस फोटो को लेकर काफी विवाद हुआ था। काजल के अनुसार उन्होंने ऐसा कोई फोटो शूट नहीं करवाया। उनका आरोप था कि उनकी फोटो के साथ छेड़छाड़ की गई है। 

सिंघम से मिली बॉलीवुड में पहचान
काजल को बॉलीवुड में पहचान मिली फिल्म 'सिंघम' से। इस फिल्म में वो अजय देवगन के अपोजिट थी। यह फिल्म काफी सफल रही। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned