सितारे बोले- सैनिकों से मारपीट करने वाले कश्मीरी युवाओं पर सख्त कार्रवाई हो

Dilip chaturvedi

Publish: Apr, 14 2017 06:41:00 (IST)

Bollywood
सितारे बोले- सैनिकों से मारपीट करने वाले कश्मीरी युवाओं पर सख्त कार्रवाई हो

सिनेमा और क्रिकेट जगत के दिग्गजों ने ट्वीट करके दोषियों पर जल्द कार्रवाई की मांग की है...

मुंबई। कमल हासन, अनुपम खेर, फरहान अख्तर जैसी फिल्मी हस्तियों ने सरकार से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों के साथ अभद्रता और मारपीट करने वाले कश्मीरी युवाओं के खिलाफ  कार्रवाई की मांग की है। अभिनेता-फिल्मकार कमल हासन ने शुक्रवार को ट्विटर के जरिए इस घटना की निंदा की।

अभिनेता ने ट्वीट किया, "भारत को एकीकृत करें। मेरे जवानों को छूने का साहस करने वालों को शर्म आनी चाहिए। साहस की ऊंचाई अहिंसा है। सीआरपीएफ  ने एक बढिय़ा उदाहरण पेश किया है।"


हम आपको बता दें कि मारपीट की यह घटना फिल्मा ली गई और इस हफ्ते की शुरुआत में इंटरनेट पर वायरल हो गई। यह घटना कश्मीर में सैनिकों के साथ शारीरिक और मौखिक रूप से हो रहे दुव्र्यवहार को दर्शाती है। 


इस घटना से नाराज फरहान ने ट्वीट किया, "हमारे जवानों को थप्पड़ मारने, उनके साथ मारपीट करने की घटना घिनौनी है। उनका धैर्य सराहनीय है। दोषियों के खिलाफ  फौरन कार्रवाई होनी चहिए।" 


अभिनेता रणदीप हूडा इस घटना से बहुत गुस्से में हैं उन्होंने कहा, "अगर उस जवान ने अपने बंदूक का इस्तेमाल किया होता, तो यह मानवाधिकार का उल्लंघन कहलाता? ..तो फिर यह क्या है? उन्हें अब यहां आजादी मिलनी चाहिए! बहुत क्रोधित।" 

अभिनेता अनुपम खेर ने जवानों के संयम की सराहना की और आगाह किया कि जवानों से पंगा नहीं लें।


निर्देशक अनुभव सिन्हा ने इस घटना को अस्वीकार्य बताया। उन्होंने लिखा, "सीआपपीएफ  के जवानों के साथ वहीं लोग मारपीट कर रहे हैं, जिनकी वे सुरक्षा करते हैं। अस्वीकार्य! उन्हें सजा दी जाए... हास्यास्पद! राज्य सरकार... बहुत नाराज।"


भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी गौतम गंभीर ने भी अर्धसैनिक बलों के जवानों का समर्थन करते हुए कहा कि जिन्हें कश्मीर के लिए आजादी चाहिए, वे देश छोड़कर जा सकते हैं। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned