नवाजुद्दीन का झलका दर्द, कहा- काला हूं इसलिए गोरे ...

Bollywood
नवाजुद्दीन का झलका दर्द, कहा- काला हूं इसलिए गोरे ...

 उन बातों से कभी मेरे विश्वास और टैलेंट पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड के उन चुनिंदा कलाकारों में एक हैं जिनकी एक्टिंग लाजवाब होती है। उन्होंने अपने दम से इस ग्लैमर इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई है पर उन्हें भी रंगभेद का सामना करना पड़ा, शुरु से उन्हें रंग रूप की वजह से कम आंका गया था। इस मुद्दे पर उन्होंने हाल ही में एक ट्वीट किया है। 

नवाज ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट करते हुए लिखा कि मुझे यह एहसास दिलाने के लिए शुक्रिया कि मैं किसी गोरे और हैंडसम के साथ काम नहीं कर सकता, क्योंकि मैं काला हूं और मैं दिखने में भी अच्छा नहीं. लेकिन मैंने कभी उन चीजों पर खास ध्यान ही नहीं किया।

नवाजुद्दीन का यह ट्वीट उन सबके मुंह पर एक कड़ा तमाचा है, जिन्होंने उनके लुक्स और रंग को तवज्जो देते हुए कभी उन्हें काम देने से इनकार कर देते थे। उनका ये ट्वीट किसी खास की तरफ इशारा कर रहा है पर ये बात तो सच है कि उनके दिल में वर्षों से दबा हुआ ये दर्द आज सबके सामने आ गया। हाल ही में नवाज ने बताया था कि शुरुआत में मुझे टीवी के लिए भी काम नही मिलता था। 

नवाज जब किसी के पास काम मांगने जाते थे तो उन्हें लोग कहते कि तुम एक्टर की तरह नहीं दिखते होष न ही तुम्हारे सिक्स पैक ऐब्स हैं और ना ही हीरो की तरह लंबे चौड़े हो। नवाज का कहना है कि लोग टैलेंट नहीं बल्कि मुझे मेरे रंग-रूप के आधार पर जज करते थे। 

उन्होंने कहा कि उन बातों से कभी मेरे विश्वास और टैलेंट पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। नवाज आज के समय बॉलीवुड में स्टार कलाकार माने जाते हैं। नवाज हाल ही में श्रीदेवी के साथ फिल्म 'मॉम' और रणबीर कपूर के साथ 'जग्गा जासूस' में नजर आ चुके हैं। उनका आने वाली फिल्मों में टाइगर श्रॉफ  के साथ 'मुन्ना माइकल' और 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned