सडन डेथ के नियम से हारी बुरहानपुर, इंदौर बना चैम्पियन

Editorial Khandwa

Publish: Dec, 01 2016 06:27:00 (IST)

Burhanpur, Madhya Pradesh, India
सडन डेथ के नियम से हारी बुरहानपुर, इंदौर बना चैम्पियन

 संभाग स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता

बुरहानपुर. सेवासदन महाविद्यालय में संभाग स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता के दूसरे दिन फ ाइनल मुकाबले में इंदौर की टीम विजेता रही। में बुरहानपुर और इंदौर की टीम के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ। दोनों ही टीम के खिलाडिय़ों ने समान रूप से अंकों की बढ़त हासिल की और अतिरिक्त समय में भी एक बार फि र समान अंक हासिल किए। 
   मैच ड्रॉ होने की स्थिति में निर्णायकों ने सडन डेथ के नियम के अनुसार निर्णय लिया। इस नियम में जिस टीम के खिलाड़ी प्रतिद्वंदी टीम के खिलाडिय़ों को सबसे कम समय में खिलाड़ी को आउट करता है, उसे विजेता टीम घोषित किया जाता है। इसी नियम में इन्दौर की टीम ने बुरहानपुर की टीम को कम समय में एक खिलाड़ी को आउट कर विजय हासिल की और बुरहानपुर की टीम उपविजेता रही।
खिलाडिय़ों को ठाकुर वीरेन्द्रसिंह और अतिथियों ने ट्रॉफ ी और प्रमाण-पत्र भेंट कर सम्मान किया गया। चयन समिति ने देवी अहिल्या विवि की टीम का गठन किया गया। अंतरर्विश्वविद्यालय प्रतियोगिता दिसंबर में परभणी में होगी। खेल निर्देशक प्रतिनिधि  बीजे पाटिल ने सेवासदन महाविद्यालय के खेल मैदान की तारीफ की। समारोह अध्यक्ष ठा. वीरेन्द्रसिंह ने कहा खेल से ही हमारे अंदर नेतृत्व क्षमताओं का विकास होता है।
मैनेजमेंट हमेशा से ही खेल गतिविधियों को प्रोत्साहन देता रहा हंै। संचालन डॉ. मनीष आनंद भट्ट ने किया। समारोह में डॉ. सीएस त्रिपाठी, मैनेजर  मनीष पटेल, प्रो. सुशील माहेश्वरी,  गोपाल राजपूत,  नारायण अष्टपुत्रे,  प्रशांत धुमाल, नंदू यादव और  अनूप काले आदि थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned