पाकिस्तान की जीत पर बुरहानपुर में मना रहे थे जश्न, 15 पर देशद्रोह का केस

burhanpur
पाकिस्तान की जीत पर बुरहानपुर में मना रहे थे जश्न, 15 पर देशद्रोह का केस

मोहद में कई लोगों को शिकायत मिली कि गांव में कुछ युवक पाकिस्तान की जीत पर नारेबाजी करते हुए आतिशबाजी कर रहे हैं।  सूचना सही पाए जाने के बाद पुलिस बल ने सभी की घेराबंदी कर उन युवकों को धरदबोचा।

बुरहानपुर. पाकिस्तान की जीत पर जश्न मना रहे मोहद के 15 युवकों पर शाहपुर पुलिस ने देशद्रोह का प्रकरण दर्ज किया है। रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच के दौरान भारतीय टीम की हार पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाकर आतिशबाजी कर रहे थे। शिकायत मिलने पर पुलिस ने सभी को हिरासत में लेकर धारा 120 बी षड्यंत्र की प्लानिंग करना और 124 ए देश के अपमान में नारे लगाना और उकसाने पर मामला दर्ज किया है। 
मोहद में कई लोगों को शिकायत मिली कि गांव में कुछ युवक पाकिस्तान की जीत पर नारेबाजी करते हुए आतिशबाजी कर रहे हैं। सूचना मिलने पर टीआई पाठक सहित पुलिस बल मोहद पहुंचा। इस दौरान शिकायत में सत्यता मिलने पर घेराबंदी कर युवकों को धरदबोचा।


sedition case in Madhya pradesh
(रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करती पुलिस)

बिगड़ रही थी फिजा
रविवार को जैसे-जैसे मैच पाकिस्तान के पक्ष में जा रहा था देशवासियों की धड़कने तेज होने लगी थी और ग्रामीण निराश हो गए। तभी अचानक आतिशबाजी और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे सुनते ही सभी के कान खड़े हो गए। ग्रामीणों ने देखा तो कुछ युवा पाकिस्तान की जीत का जश्न मना रहे थे और नारेबाजी कर रहे थे। इससे तनाव जैसे हालात बनने लगे। इस पर ग्रामीणों ने शाहपुर पुलिस को खबर की।


Burhanpur sedition accused Sent to  jail for Pro p
























ये हैं आरोपित
पुलिस ने मौके से इतबार पिता गुलजार तड़वी, जुबेर पिता गुलाब तड़वी, रुबाब पिता नवाब तड़वी, फिरोज पिता जमशेद तड़वी, बशीर पिता शमशेर तड़वी, मुबारक पिता मुर्शरफ  तड़वी, सज्जाद पिता करीम मंसूरी, अनीस पिता बाबू मंसूरी, सरफाज पिता रशीद तड़वी, इमाम पिता खुदाबक्श तड़वी, सलमान पिता तुराब तड़वी, शरीफ   पिता हसन तड़वी, मेहमूद पिता रशीद तड़वी, इमरान पिता मीर खा तड़वी और रमजान पिता हसन तड़़वी को हिरासत में लिया। सभी आरोपी मोहद के हैं।

 

15 लोगों पर मामला दर्ज किया है
चैंपियंस ट्रॉफी के भारत-पाकिस्तान के फाइनल मैच के दौरान पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी और आतिशबाजी करने वाले 15 लोगों के खिलाफ धारा 120 बी षड्यंत्र की प्लानिंग करना और 124 ए देश के अपमान में नारे लगाना और उकसाना में देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों से पूछताछ जारी है।
संजय पाठक, टीआई, शाहपुर थाना

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned