सेब के भाव में बिक रहे टमाटर, 100 रुपए किलो तक पहुंचे दाम

Editorial Khandwa

Publish: Jul, 18 2017 01:38:00 (IST)

Burhanpur, Madhya Pradesh, India
सेब के भाव में बिक रहे टमाटर, 100 रुपए किलो तक पहुंचे दाम

लाल टमाटर के भाव सुनकर लोगों के चेहरे हो रहे लाल

बुरहानपुर. जिले में सेब के भाव में टमाटर बिक रहा है, ग्राहकों के इसके भाव सुनकर ही चेहरे लाल हो रहे हैं। सेब जहां 125 रुपए किलो के भाव में बिक रहे है, वहीं टमाटर भी इसी भाव के करीब 90 से 100 किलो तक बाजार में मिल रहे हैं। व्यापारियों ने कहा कि आवक घटने से यह स्थिति बनी है।
जिले में टमाटर की आवक नासिक और जलगांव मंडी की ओर से होती है। लेकिन इस बार जिले में टमाटर की आवक घटने से इसके भाव में एक दम से तेजी आ गई है। टमाटर की आवक मंडी में न के बराबर हो रही है। मंडी में अन्य दिनों में टमाटर 400 से 500 कैरेट आवक होती थी, लेकिन अब यह आधे से भी कम हो गई है, जिसके कारण इसके भाव बढ़े हुए हैं। वर्तमान में जिले की मंडी में टमाटर के भाव 100 रुपए किलो चल रहे हंै। जिससे खरीददारों की जेब पर अतिरिक्त आर्थिक भार पड़ रहा है।
क्या कहते है व्यापारी-
व्यापारी रमेश कडू महाजन ने बताया कि टमाटर मंडी में नहीं आ रहा है, जिसके कारण इसके भावों में तेजी बनी है। वैसे तो यह टमाटर 10 से 20 रुपए किलो बिकता था, लेकिन बारिश नहीं होने से टमाटर की पैदावार पर फ र्क पड़ा है। जिसके कारण इसकी आवक कम हो रही है। मोहम्मद रफीक ने बताया कि टमाटर बाजार में नहीं आ रहा है। इसलिए महंगा हो गया है। बारिश नहीं होने के कारण इसके भावों में तेजी आई है। पैदावार पर असर पड़ा है जिससे इसका उत्पादन प्रभावित हुआ है।
यह है भाव-
टमाटर        80 से 100 रुपए  
फूल गोभी     80
हरी मिर्ची        60
भिंडी        40
करेला        40
मैथी        40
लहसुन        60
...........

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned