Facebook में आ गए 'अच्छे दिन', पहली छमाही में 3 अरब डॉलर का मुनाफा 

prashant jha

Publish: May, 04 2017 07:51:00 (IST)

Business
Facebook में आ गए 'अच्छे दिन', पहली छमाही में 3 अरब डॉलर का मुनाफा 

फेसबुक में अच्छे दिन आ गए हैं। पहली छमाही में हुए मुनाफे से तो ऐसा ही लगता है। आंशिक मंदी के बीच फेसबुक को पहली छमाही में तीन अरब डॉलर का लाभ हुआ है।

सैन फ्रांसिस्को: फेसबुक ने इस साल की पहली छमाही में तीन अरब डॉलर का लाभ कमाया। इसके तहत वह साल दर साल उसके लाभ में 76 प्रतिशत का इजाफा हो रहा है। फेसबुक को 1.94 अरब उपयोगकर्ताओं से 8.03 अरब डॉलर का मुनाफा हुआ है। पिछली छमाही में उपयोगकर्ताओं की संख्या 1.86 अरब रही। इसके चलते फेसबुक के रेवन्यू में साल दर साल 49 प्रतिशत की बढ़त हो रही है। 

साल 2017 की शुरुआत अच्छी
कई विवादों के बावजूद फेसबुक सोशल मीडिया नेटवर्क के मुख्य स्रोत के रूप में बना हुआ है। इसमें पिछले साल की तिमाही की तुलना में 4.3 प्रतिशत की वृद्धि दर दर्शाई गई है। फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने एक बयान में कहा, "हमारी 2017 की शुरुआत अच्छी हुई है। इस मजबूत वैश्विक समुदाय के समर्थन के लिए हमारी ओर से नए-नए प्रकार के उपकरणों की तलाश जारी है।

मोबाइल विज्ञापनों से हुआ ज्यादा लाभ
फेसबुक को पहली तिमाही में मिले राजस्व का 85 प्रतिशत हिस्सा मोबाइल विज्ञापनों के राजस्व की देन है। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के बाद फेसबुक झूठी खबरों और हिंसक वीडियो के कारण विवादों में फंसा हुआ था। 

3 हज़ार नई नौकरी देगा फेसबुक
हिंसक वीडियो को हटाने और अन्य चीजों पर निगरानी रखने के लिए फेसबुक अगले साल तक 3,000 अतिरिक्त कर्मचारियों की नियुक्ति करेगा। इसने फर्जी खबरों और नफरत फैलाने वाली बयानबाजी के खिलाफ कार्रवाई के लिए उपाय ढूंढना शुरू कर दिया है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned