फॉर्च्‍यून बिजनेस पर्सन ऑफ दि ईयर, टॉप-50 में से 4 भारतीय

Business
फॉर्च्‍यून बिजनेस पर्सन ऑफ दि ईयर, टॉप-50 में से 4 भारतीय

ग्लोबल बिजनेस मैगजीन फॉर्च्‍यून ने अपनी सालाना 'बिजनेस पर्सन ऑफ द ईयर' की टॉप-50 लिस्ट में भारत में जन्मे चार सीईओ को जगह दी है। 


न्यूयॉर्क. ग्लोबल बिजनेस मैगजीन फॉर्च्‍यून ने अपनी सालाना 'बिजनेस पर्सन ऑफ द ईयर' की टॉप-50 लिस्ट में भारत में जन्मे चार सीईओ को जगह दी है। फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं। रैंकिंग में सत्या नडेला को पांचवां स्थान मिला है। नडेला के अलावा वाटर हीटर के निर्माता मिलवॉकी स्थित एओ स्मिथ के सीईओ अजिता राजेन्द्र 34वें स्थान पर, एचडीएफसी बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर आदित्य पुरी 36वें और मास्टरकार्ड के अजय बंगा 40वें स्थान पर हैं।

ये है चारों की कहानी

नडेला के बारे में फॉर्च्‍यून ने कहा कि 2014 में माइक्रोसॉफ्ट की कमान संभालने के बाद उन्होंने कंपनी की कायापलट कर दी है। वहीं फॉर्च्‍यून ने कहा कि करीब दो दशकों से एचडीएफसी बैंक की कमान संभाले हुए पुरी के कार्यकाल में कंपनी की ग्रोथ बेहद सराहनीय रही है। मास्टरकार्ड के सीईओ बंगा के बारे में मैगजीन ने कहा कि बंगा कैशलेस वर्ल्‍ड के सबसे बड़े नामों में से एक हैं। इसी तरह अजिता राजेंद्र के चार साल के कार्यकाल में वाटर हीटर मेकर एओ स्मिथ का मुनाफा दोगुना हो गया है, जबकि स्टॉक की कीमतें पहले के मुकाबले तीन गुना बढ़ चुकी हैं। जुकरबर्ग के बारे में फॉर्च्‍यून ने कहा कि उनकी सफलता बेहतरीन रही है। उनमें भविष्य को परखने की बेजोड़ क्षमता है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned