Paytm बैंक का आगाज, 25 हज़ार जमा पर 250 कैशबैक

prashant jha

Publish: May, 23 2017 03:32:00 (IST)

Business
Paytm बैंक का आगाज, 25 हज़ार जमा पर 250 कैशबैक

डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम का मंगलवार से पेमेंट बैंक का आगाज हो गया। कंपनी ने कहा कि पहले साल में 31 ब्रांच और 3,000 कस्टमर प्वॉइंट बनाए जाएंगे और पेटीएम वॉलेट को पेमेंट बैंक में ट्रासफर कर दिया जाएगा।

नई दिल्ली: डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम का मंगलवार से पेमेंट बैंक का आगाज हो गया। कंपनी ने कहा कि पहले साल में 31 ब्रांच और 3,000 कस्टमर प्वॉइंट बनाए जाएंगे और पेटीएम वॉलेट को पेमेंट बैंक में ट्रासफर कर दिया जाएगा । बैंक ने शुरुआती ऑफर में पहले एक मिलियन अकाउंट कस्टमर्स को 25 हजार रुपए जमा करने पर उन्हें 250 रुपए का इंस्टैंट कैशबैक दिया जाएगा। 

जीरो बैलेंस पर पेटीएम खाता
पेटीएम ने कहा है कि पेटीएम अकाउंट जीरो बैलेंस वाला होगा और सभी ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के लिए एक्स्ट्रा पैसे नहीं लिए जाएंगे।रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के आदेश के मुताबिक पेटीएम अब अपने वॉलेट बिजनेस को नए पेटीएम बैंक में ट्रांसफर करेगा। पेमेंट बैंक लाइसेंस के तहत पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा को पेटीएम पेमेंट बैंक लिमिटेड का लाइसेंस दिया गया है।

डेबिट कार्ड और चेकबुक देगा पेटीएम
पेटीएम बैंक Rupay डेबिट कार्ड भी देगा। इसके लिए 100 रुपए सालाना और डिलिवरी चार्ज लिए जाएंगे। कार्ड खो जाने पर 100 रुपये लगेंगे।

Rupay कार्ड से सपोर्ट होगा पेटीएम का एटीएम कार्ड
पेटीएम द्वारा दिए गए एटीएम कार्ड को Rupay कार्ड सपोर्ट करने वाले एटीएम में यूज किया जा सकेगा। पांच ट्रांजैक्शन फ्री हैं, लेकिन नॉन मेट्रो शहरों के लिए। मेट्रो शहरों में सिर्फ 3 फ्री ट्रांजैक्शन हैं। लिमिट खत्म होने पर पैसे निकालने पर 20 रुपए लगेंगे और बैलेंस जानने के लिए 5 रुपए देने होंगे। फिलहाल पेटीएम का कई अपना एटीएम नहीं होगा।

पेटीएम वॉलेज यूज नहीं करने पर अकाउंट कर सकते हैं बंद
यूजर्स के मौजूदा पेटीएम वॉलेट पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। अगर यूजर पेटीएम वॉलेट यूज नहीं करना चाहते तो  help@paytm पर मेल करके या पेटीएम अकाउंट में लॉगइन करके मना कर सकते हैं।

चुनिंदा लोगों को मिलेगी सर्विस
फिलहाल पेटीएम पेमेंट बैंक अकाउंट बीटा वर्जन के तौर पर शुरू किए जा रहे हैं। इसके तहत कंपनी के कर्मचारियों और कुछ चुनिंदा लोंगों को इसकी सर्विस मिलेगी। अगर आपको इसके लिए रिक्वेस्ट करना है तो पेटीएम की वेबसाइट से बैंक अकाउंट के लिए अनुरोध कर सकते हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned