केनन ने लांच किया लेटेस्ट प्रोफेशल कैमरा, EOS 5D Mark4

Anil Jangid

Publish: Aug, 27 2016 10:12:00 (IST)

Camera
 केनन ने लांच किया लेटेस्ट प्रोफेशल कैमरा, EOS 5D Mark4

केनन का यह कैमरा प्रोफेशनल फोटोग्राफरों तथा फिल्म निमार्ताओं को उत्कृष्ट फुल-फ्रेम परफॉर्मेंश देगा

नई दिल्ली। केनन इंडिया ने अपना बहुप्रतीक्षित और क्रांतिकारी प्रोफेशल कैमरा-ईओएस 5डी मार्क-4 लांच किया है। कंपनी का दावा है कि उसका यह नया प्रोडक्ट प्रोफेशनल फोटोग्राफरों और फिल्म निमार्ताओं को उत्कृष्ट फुल-फ्रेम कार्यप्रदर्शन उपलब्ध कराएगा और स्टिल तथा वीडियो दोनों प्रारूपों में आकर्षक ध्वनि और गति का सम्मिश्रण प्रदान करेगा। ईओएस 5डी मार्क-3 के प्लेटफार्म और उसकी विशेषताओं पर आधारित उन्नत ईओएस 5डी मार्क-4 नवीनतम इमेजिंग प्रौद्योगिकियों और सुप्रसिद्ध प्रीमियम ईओएस मॉडल की विशेषताओं से लैस है, जिससे उपयोक्ताओं को शूटिंग का परम अनुभव मिलता है।

फोटो खींचते समय कर सकते हैं कंट्रोल
शक्तिशाली 30.4 मेगापिक्सल फुल-फ्रेम हाई-सेंसिटिविटी सेंसर और तेज फोक्सिंग गति के लिए डुअल पिक्सल ऑटोफोकस से सुज्जित ईओएस 5डी मार्क-4 स्टिल और वीडियो शूटिंग दोनों में असाधारण कार्य प्रदर्शन करता है। डुअल पिक्सल रॉ प्रारूप और 4000 फ्रेम-ग्रैब्स के लिए सपोर्ट जैसी नई विशेषताओं से फोटोग्राफर अपने शॉट्स और बनाते और खींचते समय कैमरे पर अधिक नियंत्रण पाने में सक्षम होंगे।

कंपनी का 50 फीसदी मार्केट लक्ष्य
केनन के इस नए उत्पाद के लांच के अवसर पर केनन इंडिया के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी कजु$तादा कोबायाशी ने कहा, केनन हमेशा अभिनवता के मोर्चे पर आगे रही है। इमेजिंग उद्योग और प्रोफेशनल की लगातार बदलती और बढ़ती आवश्यकताओं को समझते हुए केनन प्रौद्योगिकीय रूप से प्रगतिशील उत्पादों को सामने लाने का कार्य करती रही है। केनन ईओएस 5डी रेंज में हर नए उत्पाद के साथ हम उद्योग में कुछ न कुछ अंतर लाने में सफल हुए हैं। नए उत्पाद के साथ हम डीएसएलआर बाजार में अपनी उपस्थिति बढ़ाते हुए 50 फीसदी बाजार हिस्सा पाने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। केनन इंडिया प्रा. लि. इमेजिंग प्रौद्योगिकियों में विश्व भर में अग्रणी केनन सिंगापुर प्रा. लि. की एक 100: स्वामित्व वाली इकाई है। 1997 में स्थापित केनन इंडिया परिष्कृत समकालीन डिजिटल इमेजिंग की 200 समग्र श्रेणी से अधिक उत्पादों का विपणन करती है।

केनन के भारत के 14 शहरों में कार्यालय
भारत में कम्पनी के 14 शहरों में कार्यालय व वेयरहाऊस हैं और इनमें 1000 से अधिक लोग काम करते हैं। केनन के लगभग 500 प्राइमरी चैनल पार्टनर, 14 नेशनल रिटेल चेन पार्टनर व 6000 से अधिक सैकेंडरी रिटेल प्वाइंट हैं। देश में 86 शहरों में केनन के अपने स्वयं के 186 रिटेल स्टोर हैं जिन्हें केनन इमेज स्कवेयर कहा जाता है। केनन की सर्विस 18 केनन कैमरा सर्विस सेंटरों और 37 प्रिंटर केनन केयर सेंटरों के माध्यम से 5000 शहरों तक पहुंचती है। केनन इंडिया के पास प्रिंटरों के लिए 141 अधिकृत सर्विस सेंटर व 175 कैमरा कलैक्षन प्वाइंट हैं। अपनी कारपेारेट टैगलाइन - Þडिलाइटिंग यू आलवेजÞ के अनुरूप, विश्व स्तरीय टेक्नालॉजी की मदद से केनन , कॉपियर, एमएफडीज, फैक्स मशीनें, पिं्रटर, स्कैनर, आल-इन-वन, डिजिटल कैमरे, डीएसएलआर, सिनेमैटिक इमेजिंग उत्पाद, कैमकार्डर्स, केबल आईडी पिं्रटर व कार्ड प्रिंटर की विस्तारित रेंज पेश करता है जो उपभोक्ताओं, एसएमई, बी2बी, सरकार और कमर्षियल श्रेणियों के बाजारों की मांग पूरी करता है।

इमेजिंग मार्केट में 33.3 फीसदी हिस्सेदारी
कोबायाशी ने बताया कि केनन इंडिया ने 2015 में 2158 करोड़ रूपये का राजस्व अर्जित किया है तथा इमेजिंग बाजार में उसकी 33.3 फीसदी हिस्सेदारी है। इसी को बढ़ाकर 50 फीसदी करने का लक्ष्य है। इसके अलावा ऑफिस बिजनेस में कम्पनी का भारतीयय बाजार में 55.5 फीसदी हिस्सेदारी है। इस आधार पर यह भारत में लीडर है। उद्योग आधारित व अन्य उत्पादों के मामले में कम्पनी भारतीय बाजार में 13.8 फीसदी हिस्सेदारी रखती है। 11 दिसम्बर, 1996 को केनन ने भारत में कदम रखा था और आने वाले 11 दिसम्बर को यह भारत में 20 साल पूरी कर लेगी। इस अवसर पर कम्पनी ने 2019 तक अपने आउटलेट्स की संख्या 200 से बढ़ाकर 400 करने का लक्ष्य रखा है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned