ड्रोन बनाने वाली कंपनी डीजेआई लेकर आई ये अनोखा कैमरा

Anil Jangid

Publish: Sep, 04 2016 10:30:00 (IST)

Camera
 ड्रोन बनाने वाली कंपनी डीजेआई लेकर आई ये अनोखा कैमरा

इस कैमरे को ओस्मो+ मॅडल नेम से पेश किया है जिसमें इंटीग्रेटेड जूम लैंस के साथ कई फीचर दिए गए हैं।

नई दिल्ली। ड्रोन बनाने वाली कंपनी डीजेआई ने पिछले पिछले ओस्मो एक्शन कैमरे को पेश किया था। यह एक हैंड हैल्ड 4के कैमरा है जो एक स्टिक के साथ आता है जिसे खूबसूरत शूट करने के लिए 3 तरह से स्टेबलाइज किया जा सकता है। डीजेआई अब एक बार फिर ओस्मो को लेकर सुर्खियों में है। कंपनी ने ओस्मो+ को पेश किया है जिसमें इंटीग्रेटेड जूम लैंस के साथ कई सुधार किए गए हैं।

ड्रोन के फीचर्स से लैस है ये कैमरा
ओस्मो+ डीजेआई एक्स3 के साथ आता है। यह वो कैमरा फीचर है जो इंस्पायर वन ड्रोन में हैंड हैल्ड शूटिंग के लिए दिया गया है, लेकिन अब यूजर्स इसे बंद भी कर सकते हैं और इसके साथ 7एक्स डिजिटल जूम, 3.5एक्स ऑप्टिकल जूम और 2एक्स डिजिटल लूजलैस जूम पर 1080 पिक्सल पर शूटिंग कर सकते हैं।

वीडियो और फोटोग्राफी कर सकते हैं शूट
डीजेआई ओस्मो+ 30 फ्रेम्स प्रति सैकेंड पर 4के वीडियो, 100 फ्रेम्स प्रति सैकेंड पर फुल एचडी (1080 पिक्सल) स्लो मोशन वीडियो कैप्चर कर सकते हैं। इसके अलावा 12 मेगापिक्सल पर अडोब डीएनजी रॉ फॉर्मेटमें फोटोग्राफी भी कर सकते हैं। डीजेआई के मुताबिक स्टैबलाइजेशन टैक्नोलॉजी में भी सुधार किया गया है और पहले के मुकाबले ओस्मो+ अच्छा शूट कर सकता है।

एक्सटर्नल लेक्सीमाइक किया पेश
ओस्मो+कैमरे में बिल्ट इन माइक अच्छा दिया गया है। इसक लिए एक्सटर्नल फ्लेक्सीमाइक को लांच किया है जो सभी ओस्मो यूजर्स के लिए है। इसमें मोशन टाइम्स लैप्स का फीचर भी दिया गया है और नियमित टाइम-लैप्स वीडियो रिकार्ड करते समय कैमरे की स्थिति बदलती रहती है जिससेे रिकार्ड होने वाली वीडियो कमाल के इफेक्ट्स के साथ बनती है। इसके अलावा डीजेआई एप्प की मदद से भी इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। कंपनी ने ओस्मो+ की कीमत 649 डॉलर 43598 रूपए रखी गई है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned