3.5 करोड़ की कार, पेमेंट करने के बावजूद करना होगा 6 माह इंतजार

Car
 3.5 करोड़ की कार, पेमेंट करने के बावजूद करना होगा 6 माह इंतजार

फरारी कैलिफोर्निया टी को लांच कर की गई है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 3.45 करोड़ रुपए रखी गई है

नई दिल्ली। सेलेब्रिटीज की पसंद और स्पोर्टस सैगमेंट में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली फरारी कार एक बार फिर से भारत में लांच की गई है। नई पारी की शुरूआत फरारी कैलिफोर्निया टी को लांच कर की गई है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 3.45 करोड़ रुपए रखी गई है। हालांकि इस कार को बुक करने के बाद भी आपको 3-6 महीने का इंतजार करना पड़ेगा।

हालांकि करोड़ों में कीमत होने के बावजूद कैलिफोर्निया टी, फरारी की सबसे सस्ती कार है। केलीफॉर्निया टी एक कनवर्टिबल जीटी कार है जिसमें 1950-60 के दशक के एक्सक्लूसिव मॉडल्स की लाइन है।

पहले अमरीकी खरीदारों के लिए लाई गई

फरारी की ये कार खासतौर अमरीकी खरीदारों के लिए बनाई गई थी। केलीफॉर्निया के मौसम को देखते हुए कंपनी इस कार को कनवर्टिबल बनाने का फैसला किया था और इसी के चलते इसका नाम भी केलीफॉर्निया टी रखा गया।

देखें इस जबरदस्त कार का वीडियो -



बेमिसाल पावर

Ferrari California T
एक बेहद पावरफुल कार है। इसमें बूस्ट मैनेजमेंट सिस्टम के साथ 3.9 लीटर का बाई-टर्बो इंजन लगा है, जोकि 552 बीएचपी की पावर देता है। यह कार 3.6 सेकेण्ड्स में ही 0-100 किमी/घंटा की स्पीड़ पकड़ लेती है। कार की टॉप स्पीड 315 किमीप्रतिघंटा है। बताया जा रहा है कि भारत में 2016 के लिए इस कार की सभी यूनिट्स पहले ही बिक चुकी हैं, क्योंकि डीलरशिप्स अगले साल यानी 2016 के लिए बुकिंग्स ले रहे हैं। भारत में फरारी की डीलरशिप मुंबई में है।

फरारी की इस नई कार का मुकाबला पोर्श 911 टर्बो कंवर्टिबल, बेंटली कॉन्टिनेंटल जीटी कैब्रिअले और अपकमिंग रोल्स रॉयस डॉन से होगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned