फोर्ड ने हैचबैक फीगो और सेडान एस्पायर के स्पोर्ट्स एडिशन लॉन्च किए

Kamal Rajpoot

Publish: Apr, 19 2017 02:33:00 (IST)

Car
फोर्ड ने हैचबैक फीगो और सेडान एस्पायर के स्पोर्ट्स एडिशन लॉन्च किए

फोर्ड ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार फीगो और कॉम्पेक्ट सेडान एस्पायर के स्पोर्ट्स एडिशनों को मार्केट में पेश किया है

नई दिल्‍ली। यूएस ऑटो मेकर कंपनी फोर्ड ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार फीगो और कॉम्पेक्ट सेडान एस्पायर के स्पोर्ट्स एडिशनों को मार्केट में पेश किया है। इन कारों के स्पोर्ट्स एडिशन की कीमत उनके मौजूदा स्‍टैंडर्ड वेरिएंट की तुलना में 40-50 हजार ज्यादा है। फोर्ड फीगो के स्पोर्ट्स एडिशन को पेट्रोल और डीजल दोनों वर्जनों के साथ पेश किया गया है। इसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 6.31 लाख रुपए और डीजल वेरिएंट की कीमत 7.21 लाख रुपए (Ex Showroom Delhi) रखी गई है। 

वहीं फोर्ड की कॉम्पेक्स सेडान एस्पायर के स्पोर्ट्स एडिशन की कीमत की बात करें तो दिल्ली एक्स शोरूम में इसके पेटोल वर्जन की कीमत 6.5 लाख रुपए और डीजल वर्जन की कीमत 7.6 लाख रुपए रखी गई है। इंजन और पॉवर को देखें तो फोर्ड ने फीगो स्‍पोर्ट्स कार में पहले की तरह 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है जो 88 पीएस की पावर और 112 एनएम का टॉर्क देता है तथा इसके डीजल वर्जन में 1.5 लीटर का इंजन लगा है, जो 100 पीएस की ताकत और 215 एनएम टॉर्क देता है।

हैचबैक कार फीगो के इंटीरियर और एक्सटीरियर की अगर बात करें तो इसमें आगे की तरफ नई हनीकॉम्ब ग्रिल लगाई है। साथ ही इसे स्पोर्टी लुक प्रदान करने के लिए इसे डुअल टोन कलर के साथ पेश किया गया है। नई फोर्ड फीगो में ब्लैक और व्हाइट रूफ दी गई है। इसके साइड मिरर को भी डुअल कलर में पेश किया गया है। वहीं इसके केबिन में ब्‍लैक स्‍टीयरिंग, डोल हैंडल, सीट कवर के साथ ऑल ब्‍लैक इंटीरियर देखने को मिलेगा। इसी तरह सेडान कार एस्पायर के स्पोर्ट्स एडिशन में भी ग्रिल, कलर्स और स्‍टीकर जैसे कॉस्‍मेटिक बदलाव किए गए हैं। इसके केबिन को भी फीगो कार की तरह ऑल ब्लैक किया गया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned