टोयोटा ने भारत में लॉन्च की 2017 Prius Hybrid कार, ये है खूबियां

Kamal Rajpoot

Publish: Feb, 17 2017 06:09:00 (IST)

Car
टोयोटा ने भारत में लॉन्च की 2017 Prius Hybrid कार, ये है खूबियां

टोयोटा ने इस हाइब्रिड कार मेें 1.8 लीटर का चार सिलंडर पेट्रोल इंजन लगा है जो इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा गया है

नई दिल्ली। भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में इन दिनों अलग-अलग कार निर्माता कंपनियों अलग-अलग सेगमेंट की कारों को लॉन्च कर रही है। जापान की फेमस कार निर्माता कंपनी टोयोटा ने भी भारत में फोर्थ जनरेशन 2107 प्रियस हाइब्रिड (Prius Hybrid) को लॉन्च किया है। बता दें यह एक सेडान कार है। 

कार में दिए गए है ये शानदार फीचर्स
टोयोटा की कार देखने में काफी आकर्षक लुक में नजर आ रही है। लुक देखने पर ऐसा लग रहा है कि कंपनी ने इसकी डिजाइन पर काफी मेहनत की है। इस सेडान कार में नया शार्प डिजाइन, एंगुलर हेड लैम्प्स और टेल लैम्प्स लगाए गए है। इसके साथ ही कार में  टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 10 स्पीकर्स से लैस छ्वक्चरु का ऑडियो सिस्टम लगा है जो म्यूजिक का बेहतरीन एक्सपीरिएंस प्रदान करेगा। सेफ्टी की बात की जाएं तो एबीएस, स्टेबिलिटी कंट्रोल व ट्राजेंक्शन कंट्रोल सिस्टम लगाया गया है।

कार का माइलेज 26.27 किलोमीटर/ लीटर
टोयोटा ने इस हाइब्रिड कार मेें 1.8 लीटर का चार सिलंडर पेट्रोल इंजन लगा है जो इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा गया है। यह 26.27 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देने वाला इंजन कम्बाइन में 132 बी.एच.पी की पावर पैदा करता है। कंपनी की ओर से इस कार की कीमत 38.96 लाख (Delhi Ex-showroom) तय की गई है। यह कार जल्द ही ग्राहकों की ब्रिकी के लिए मार्केट में उपलब्ध करवाई जाएगी। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned