नए इंजन के साथ लैंड रोवर ने पेश की डिस्कवरी स्पोर्ट, ये है कीमत

Car
नए इंजन के साथ लैंड रोवर ने पेश की डिस्कवरी स्पोर्ट, ये है कीमत

 ब्रिटिश कार मेकर कंपनी लैंड रोवर अपने ग्राहकों के लिए नई लग्जरी कार डिस्कवरी स्पोर्ट पेश किया है

नई दिल्ली। ब्रिटिश कार मेकर कंपनी लैंड रोवर लग्जरी कारें बनाने लिए पूरी दुनिया में फेमस है। लैंड रोवर ने अपने ग्राहकों के लिए एसयूवी सेगमेंट में लग्जरी कार डिस्कवरी स्पोर्ट को 2.0 लीटर इनगेनियम डीजल इंजन के साथ पेश किया है। यह कार पुरानी 2.2 लीटर डीजल इंजन वाली डिस्कवरी स्पोर्ट को रिप्लेस करेगी। इसके साथ ही जैगुआर लैंड रोवर भारत में पुराने डीजल यूनिटों को बंद करेगी। 

कार के बेस वेरिएंट की कीमत 50.72 लाख
कंपनी ने अलग -अलग वेरिएंट के आधार पर तय इस कार की कीमत निर्धारित की है। इसके बेस वर्जन 2.0 डीजल मॉडल की प्राइस 50.72 लाख (एक्स शोरूम) तय की है। वहीं इसके दूसरे वर्जन 2.0 डीजल एस. ई की कीमत 57 लाख रुपए, 2.0 डीजल एचएसई की कीमत 6.86 लाख रुपए और 2.0 पेट्रोल एच एस ई वेरिएंट की कीमत 59.81 लाख रुपए और 2.0 डीजल एचएसई लग्जरी की कीमत 64.76 लाख रुपए निर्धारित की है। ये सभी कीमत एक्सशोरुम मुंबई के हिसाब से दी हुई है। देखने में इस कार का लुक बहुत ही आकर्षक है। कंपनी ने इसके इंटीरियर को बेहतर लुक प्रदान करने के लिए बहुत मेहनत की है।

कार के सभी वेरिएंट 9 स्पीड गियरबॉक्स से लैस
लैंड रोवर ने नई एसयूवी कार डिस्कवरी स्पोर्ट को 20. लीटर 4 सिलेंडर इनगेनियम डीजल इंजन के साथ पेश किया है। कंपनी ने इसे दो वेरिएंट के साथ उतारा है। लोअर वर्जन में इसका इंजन 148 बी एच पी की पॉवर के साथ-साथ 382 न्यूटन मीटर का टार्क पैदा करता है। वहीं दूसरी ओर इसके टॉप वेरिएंट वाली कार का इंजन 177 बीएचपी के पॉवर के साथ-साथ 430 एन एम टार्क पैदा करता है। कार के दोनों ही वेरिएंट्स को कंपनी ने 9 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। इसके पेट्रोल वेरिएंट में कंपने 2.0 लीटर, 4 सिलेंडर इंजन को इस्तेमाल किया है जो 237 बीएचपी की पॉवर और 340 एनएम टार्क पैदा करता है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned