scriptमहिन्द्रा जल्द लॉन्च करेगी छोटी साइज की बोलेरो, जानिए क्या है खास | Mahindra to launch compact Bolero soon | Patrika News
कार

महिन्द्रा जल्द लॉन्च करेगी छोटी साइज की बोलेरो, जानिए क्या है खास

महिन्द्रा बोलेरो का यह नया अवतार नए इंजन के साथ आ रहा है

Jul 19, 2016 / 11:12 am

Anil Kumar

Mahindra Bolero

Mahindra Bolero

नई दिल्ली। 4 मीट से छोटी एसयूवी के सेगमेंट में महिन्द्रा काफी तेज गति से आगे बढ़ रही है। कंपनी अब तक टीयूवी-300, फिर क्वांटो तथा उसका नया अवतार नुवोस्पोर्ट जैसी कॉम्पेक्ट एसयूवी कारें लॉन्च कर चुकी है। अब कंपनी अपनी प्रसि। एसयवूी कार बोलेरो छोटा अवतार लेकर आ रही है। बोलेरो का यह छोटा और नया अवतार नए इंजन के साथ आ रहा है।

अगस्त में हो सकती है लॉन्च
छोटी या कॉम्पैक्ट बोलेरो अगले महीने यानी अगस्त के अंत तक लॉन्च हो सकती है। इसे टीयूवी-300 के नीचे की पोजिशन में ऑफर किया जाएगा। इसका मतलब है कि इसकी कीमत भी कम होगी। बोलेरो के इस नए अवतार का व्हीलबेस मौजूदा बोलेरो जितना ही रहेगा हालांकि इसकी लंबाई 170 एमएम कम होगी। यह पहले की तरह ही 7-सीटर होगी तथा इसमें पीछे की तरफ फोल्ड होने वाली जंप सीटें मिलेंगी।

यह भी पढ़ें
 भारत की ये कंपनी भी लाएगी बिना ड्राइवर चलने वाली कार

बोलेरो जैसा ही लुक
नई बोलेरो एसयूवी के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। बॉडी और लुक्स मौजूदा बोलेरो जैसे ही होंगे। इंजन की बात की जाए तो मौजूदा बोलेरो में 2.5 लीटर का डीजल इंजन लगा है। यह 63 पीएस पावर जनरेट करता है। जबकि इसे छोटे वाले नए अवतार में महिन्द्रा 1.5 लीटर का एमहॉक इंजन देगी जो 70 पीएस की पावर देगा। यह इंजन टीयूवी-300 और नुवोस्पोर्ट में भी दिया गया है। 

कम वजन और अच्छा माइलेज
नई और छोटी महिन्द्रा बोलेरो में नए इंजन की वजह से यह कम वजन वाली होगी। इसमें बेहतर माइलेज के अलावा अच्छी परफॉर्मेंस भी मिलेगी। छोटी बोलेरो में आने वाले फीचर्स की बात करें तो यह मौजूदा बोलेरो जैसे ही होंगे। केबिन में ज्यादा जगह के लिए सीटों को दोबारा डिजाइन किया जा रहा है। हालांकि इसमें बहुत ज्यादा कंफर्ट या लग्जरी फीचर्स मिलने की उम्मीद कम ही है।

Home / Automobile / Car / महिन्द्रा जल्द लॉन्च करेगी छोटी साइज की बोलेरो, जानिए क्या है खास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो