मारुति सुजुकी ने पेश किया अर्टिगा का लिमिटेड एडिशन, कीमत RS 7.85 लाख

Kamal Rajpoot

Publish: Feb, 16 2017 02:30:00 (IST)

Car
मारुति सुजुकी ने पेश किया अर्टिगा का लिमिटेड एडिशन, कीमत RS 7.85 लाख

ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी ने बुधवार को Multi  Purpose Vehicle (MPV) अर्टिगा का लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है।

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी ने बुधवार को Multi  Purpose Vehicle (MPV)) Ertiga का लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है। दिल्ली एक्स शोरूम में इस कार की कीमत 7.85 लाख रुपए से 8.10 लाख रुपए तय की रखी गई है। जल्द ही यह कार वीएक्सआई और वीडीआई ट्रिम ऑप्शन में लोगों को ब्रिकी के लिए उपलब्ध होगी।

मारुति की इस कार के इंजन और पॉवर की अगर बात करें तो इसमें 1.4 लीटर का K-सीरीज पेट्रोल इंजन लगा है जो 94 bhp की पावर जनरेट करता है, साथ ही इसके डीजल वेरिएंट में आपको 1.3 लीटर DDiS इंजन मिलेगा जो कि 89 bhp की पावर जनरेट करता है। इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। कंपनी ने पहली बार इस कार को साल 2012 में लॉन्च किया है और अब तक कंपनी इसकी तीन लाख यूनिट सेल कर चुकी है। 

पुरानी अर्टिगा के बदले इस नए एडिशन में कंपनी ने कई तरह के बदलाव किए है। कंपनी ने अर्टिगा ने न्यू एडिशन को नए अलॉय व्हील्स, क्रोम फॉग लैम्प बैजल व नए बॉडी कलर के साथ पेश किया है। प्रीमियम सीट कवर्स के साथ कार में वुडन फिनिश इंटीरियर व ड्यूअल टोन स्टेरिंग कवर भी दिए गए है जो लोगों को कार की तरफ आकर्षित करते है। इसका डीजल मॉडल सुजूकी एसएचवीएस (स्मार्ट हाईब्रिट) टेक्नॉलिजी से लैस है।

मारुति अर्टिगा के लॉन्चिग के मौके पर कंपनी के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) आर एस कलसी ने कहा कि अर्टिगा एमपीवी का एक पूरा पैकेज है। इस एडिशन से ब्रांड अर्टिगा को मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि लोगों ने अर्टिगा के पहले मॉडल को काफी पसंद किया था और हमें पूरी उम्मीद है कि अर्टिगा का नया एडिशन भी लोगों को पसंद आएगा। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned