नए अवतार में नजर आएगी मारुति की अल्टो कार, मिलेगा 32 km/l का माइलेज

Kamal Rajpoot

Publish: Feb, 10 2017 12:53:00 (IST)

Car
नए अवतार में नजर आएगी मारुति की अल्टो कार, मिलेगा 32 km/l का माइलेज

मारुति जल्द ही लो बजट वाली नई अल्टो कार को बाजार मे लॉन्च करने के मूड में है। इसके लिए कंपनी ने न्यू अल्टो कार की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। 

नई दिल्ली। देश की नंबर वन कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपने ग्राहकों की आवश्यकता के हिसाब से अलग सेगमेंट की कार मार्केट में उतारती रहती है। अब खबर आ रही है मारुति जल्द ही लो बजट वाली नई अल्टो कार को बाजार मे लॉन्च करने के मूड में है। इसके लिए कंपनी ने न्यू अल्टो कार की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। पुराने अल्टो के मुकाबले न्यू जनरेशन वाली अल्टो में कई नए फीचर्स एड किए है। 

नए फीचर्स के साथ कम ईंधन खपत वाली भी होगी नई अल्टो
मारुति ने इस हैचबैक की कार की कीमत का निर्धारण करते हुए बहुत सावधानी बरती है। कपंनी ने नई अल्टो कार की कीमत उम्मीद से भी काफी कम रखी है। यह कार नए फीचर्स के साथ कम ईंधन खपत वाली भी होगी। आपको बता दें नई अल्टो कार नए प्लेटफॉर्म Kei पर तैयार होगी। साथ ही यह कार नार्मल वेरियंट के साथ-साथ Turbo RS वेरियंट में ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी। 

alto car

नार्मल वेरिएंट में 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन मिलेगा
न्यू अल्टो कार का नार्मल वेरिएंट 0.658 लीटर पेट्रोल इंजन वाला है जो 53bhp का है। साथ ही इसमें 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है। वहीं Turbo RS वेरिएंट के साथ 0.658 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 62bhp का होगा। इसके अलावा इसमें 5 स्पीड मैन्युअल के साथ Turbo RS ट्रांसमिशन मिलेगा। यह कार बेहद फ्यूल एफिशिएंट वाली है। 

नई कार का माइलेज 32 km/l
लो बजट वाले अल्टो के बेस मॉडल की कीमत 2.6 लाख और टॉप मॉडल की कीमत 3.8 लाख के बीच एक्सपेट की जा रही है। माइलेज की अगर बात करें तो न्यू जनरेशन वाली अल्टो मारुति की अन्य कारों की तुलना में अच्छा माइलेज प्रदान करेगी। ऑटो एक्सपर्ट के मुताबिक यह कार 32 केएमपीएल का माइलेज देने में सक्षम होगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned