टाटा जल्द लॉन्च करेगी ये सस्ती MPV कार, 1 नवंबर से बुकिंग शुरू

Anil Jangid

Publish: Oct, 19 2016 11:38:00 (IST)

Car
टाटा जल्द लॉन्च करेगी ये सस्ती MPV कार, 1 नवंबर से बुकिंग शुरू

टाटा हैक्सा नाम से आ रही इस कार में मैन्युअल तथा ऑटोमैटिक दोनों वर्जन मिलेंगे

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स अब जल्द ही एक और नई और सस्ती एमपीवी कार लॉन्च करने जा रही है। कंपनी इसे टाटा हैक्सा नाम से लेकर आ रही है। यह एक छोटी क्रोसओवर एसयूवी कार की खूबियों वाली एमपीवी है। माना जा रहा है शानदार फीचर्स और परफॉर्मेंश की बदौलत यह कार टाटा टियागो जैसी सफलता दोहराएगी। कंपनी ने टाटा हैक्सा की वेबसाइट भी शुरू कर दी है। इसकी बुकिंग 1 नवम्बर 2016 से शुरू हो रही है। माना जा रहा है कि जनवरी 2017 में लॉन्च किया जाएगा।

आकर्षक एक्सटीरियर और इंटीरियर है खास
टाटा हैक्सा में काफी दमदार और आकर्षक डिजाइन दिया गया है। यह एक छोटी एमपीवी कार है जो एसयूवी जैसी दिखाई देती है। वहीं, जबकि साइड से एमपीवी जैसी लगती है। इसमें टू-टोन बंपर, फॉग लैंप्स, बड़े व्हील आर्च और 19 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। टाटा हैक्सा लंबी की बजाए ऊंची ज्यादा लगती है। इंटीरियर की बात करें तो इसमें केबिन काफी साफ-सुथरा दिया गया है जिसें ऑल-ब्लैक कलर थीम में रखा गया है। डैशबोर्ड पर 5 इंच का टचस्क्रीन वाला इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। इसमें रिवर्स पार्किंग कैमरा डिस्प्ले और नेविगेशन की सुविधा मिलेगी। मनोरंजन के लिए 10 स्पीकर और 320 वॉट वूफर वाला जेबीएल का म्यूजिक सिस्टम लगा है। इसके स्टीयरिंग व्हील पर कंट्रोल स्विच दिए गए हैं। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में टू-पॉड सेटअप और बीच में व्हीकल इंर्फोमेशन स्क्रीन है।

पावरफुल और बेहतर माइलेज वाला इंजन
टाटा हैक्सा में 2.2 लीटर का वेरीकोर 400 टर्बो-डीजल इंजन दिया जा रहा है जो सफारी स्ट्रॉम में भी लगा है। इस इंजन की ताकत 156 पीएस और टॉर्क 400 एनएम का है। ताकत के यह आंकड़े हैक्सा को सिटी और हाईवे ड्राइविंग दोनों में बेहतर बनाएंगे।

मैन्युअल और ऑटोमैटिक वर्जन
टाटा हैक्सा 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वर्जन में आएगी। इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट में दो ड्राइविंग मोड ईको और स्पोर्ट मिलेंगे। जबकि मैनुअल वेरिएंट में चार 'सुपर ड्राइव मोड' कंफर्ट, डायनामिक, रफ और ऑटो मिलेंगे। लॉन्चिंग के बाद इस टाटा कार का सीधा मुकाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और महिन्द्रा एक्सयूवी 500 से होगा। टाटा हैक्सा की कीमत 12 से 15 लाख रूपए तक हो सकती है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned