टेस्टिंग दौरान नजर आई फॉक्सवेगन की यह नई SUV, जल्द होगी भारत में लॉन्च

Kamal Rajpoot

Publish: Apr, 17 2017 06:35:00 (IST)

Car
टेस्टिंग दौरान नजर आई फॉक्सवेगन की यह नई SUV, जल्द होगी भारत में लॉन्च

फॉक्सवैगन टिग्वॉन का प्रोडक्शन लगभग-लगभग पूरा हो चुका है। जल्द ही कंपनी इस एसयूवी को भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में लॉन्च करेगी

नई दिल्ली। हाल ही में ऑटोमोबाइल कंपनी फॉक्सवेगन की एसयूवी कार टिग्वॉन टेस्ट राइडिंग के दौरान भारत में देखी गई। फॉक्सवैगन टिग्वॉन का प्रोडक्शन लगभग-लगभग पूरा हो चुका है। जल्द ही कंपनी इस एसयूवी को भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में लॉन्च करेगी। भारत में इस कार का प्रोडक्शन महाराष्ट्र के औरंगाबाद स्थित प्लांट में किया जा रहा है। 

फॉक्सवेगन के इस कार के इंजन और पॉवर की अगर बात करें तो इसमें 2.0 लीटर का TDI इंजन का इस्तेमाल हुआ है। यह इंजन 147 बीएचपी की बेमिसाल पॉवर के साथ 340 एनएम का टार्क भी जनरेट करता है। इस इंजन को 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स से लैस किया गया है। फॉक्सवेगन इसमें 4-मोशन ऑल व्हील ड्राइव का विकल्प भी दे सकती है। बता दें जिस प्लांट में टिग्वॉन को तैयार किया जा रहा है उसमें स्कोडा और ऑडी ब्रांड की कारें भी तैयार होती है।

फीचर्स की बात करें तो कार के फ्रंट में क्रोम फिनिश ग्रिल, LED डे टाइम रनिंग लैंप्स के साथ प्रोजेक्टर हैडलैंप्स और फ्रंट बंपर में LED फॉग लैंप्स दिए जाने की उम्मीद है। इसके इंटीरियर पर भी काफी ध्यान दिया गया है। टिग्वॉन में नेविगेशन के साथ 5 इंच या 8 इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले मिल सकता है, जो एप्पल कार प्ले, एंड्रॉयड ऑटो और मिररलिंक को सपोर्ट करेगा। इसके साथ ही इस कार में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग सेंसर और इमर्जेंसी ब्रैकिंग सिस्टम दिया जाएगा। यह कार ABS और EBS के साथ एयरबैग्स स्टैंडर्ड जैसे हाईटेक फीचर्स से लैस होगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned