स्कोडा आॅक्टाविया फेसलिफ्ट अवतार में हुई लॉन्च, पुराने मॉडल से इस तरह है अलग

Kamal Rajpoot

Publish: Jul, 13 2017 04:13:00 (IST)

Car Reviews
स्कोडा आॅक्टाविया फेसलिफ्ट अवतार में हुई लॉन्च, पुराने मॉडल से इस तरह है अलग

स्कोडा ऑटो इंडिया ने गुरुवार को भारत में आॅक्टाविया कार का फेसलिफ्ट अवतार में लॉन्च कर दिया है। इसे 3 इंजन आॅप्शन के साथ उतारा गया है

नई दिल्ली। स्कोडा ऑटो इंडिया ने गुरुवार को भारत में आॅक्टाविया कार का फेसलिफ्ट अवतार में लॉन्च कर दिया है। 2017 ऑक्टाविया फेसलिफ्ट की शुरुआती कीमत 15.49 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) रखी गई है। स्कोडा ने इस कार के कई नए बदलावों (इंटीरियर और एक्सटीरियर) के साथ पेश किया है।

इंजन और पॉवर
बता दें स्कोडा इंडिया ने नई 2017 आॅक्टाविया फेसलिफ्ट को तीन इंजन आॅप्शन के साथ मार्केट में लॉन्च किया है, जिसमें एक 1.4-लीटर पेट्रोल , 1.8-लीटर पेट्रोल और 2.0-लीटर डीज़ल इंजन शामिल है। कार में लगा 1.4-लीटर पेट्रोल इंजन 148 बीएचपी, 1.8-लीटर इंजन 171 बीएचपी और 2.0-लीटर डीज़ल इंजन 141 बीएचपी का पावर जनरेट करता है। इन तीनों इंजन को क्रमश: 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है। 

लुक और फीचर्स
कार में ऐड किए गए नए फीचर्स की बात करें तो नई स्कोडा ऑक्टाविया के फ्रंट बंपर को बदला गया है। साथ ही इसमें 16-इंच एलॉय व्हील के स्थान पर 17-इंच एलॉय व्हील लगाए गए है। इसके इंटीरियर में 8-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है जो एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले से लैस है। यह कार पुराने वाले मॉडल की तुलना में ज्यादा प्रीमियम लुक में नजर आ रही है। 

सेफ्टी फीचर्स 
सेफ्टी फीचर्स की तौर पर 2017 स्कोडा आॅक्टाविया फेसलिफ्ट में एंटी ब्रैकिंग लॉक सिस्टम(ABS), EBD, 8 Airbag, iBuzz फैटिग अलर्ट, हिल होल्ड कंट्रोल, हैंड्सफ्री पार्किंग सिस्टम दिए गए है। भारतीय आॅटो बाजार में स्कोडा की यह कार ह्युंडई इलैंट्रा, फॉक्सवैगन जेट्टा, टोयोटा कोरोला ऑल्टिस जैसी दमदार कारों को टक्कर देती हुई नजर आएगी। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned