Tata ने शेयर की अपनी अपकमिंग सब कॉम्पैक्ट SUV Nexon के फीचर्स से जुड़ी जानकारी

Kamal Rajpoot

Publish: Jul, 24 2017 07:46:00 (IST)

Car Reviews
Tata ने शेयर की अपनी अपकमिंग सब कॉम्पैक्ट SUV Nexon के फीचर्स से जुड़ी जानकारी

टाटा मोटर्स ने अपकमिंग सबकॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन की लॉन्चिग से पहले इसके फीचर्स के बारे में कई जानकारी शेयर की है। 

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स की अपकमिंग सब 4-मीटर एसयूवी नेक्सॉन पिछले कुछ समय से मीडिया में चर्चा बनी हुई है। यह कार मार्केट में अभी तक लॉन्च नहीं है लेकिन फिर भी सुर्खियों में है। कंपनी ने अभी तक इसकी लॉन्चिग डेट को फाइनल नहीं किया है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस कार का फेस्टिव सीजन तक भारत में लॉन्च कर देगी। 

टाटा मोटर्स ने अपकमिंग सबकॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन की लॉन्चिग से पहले इसके फीचर्स के बारे में कई जानकारी शेयर की है। टाटा ने बताया कि नई नेक्सॉन एसयूवी में 1.5-लीटर का रेवेट्रॉन इंजन दिया गया है। साथ ही कंपनी ने इस एसयूवी में एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे कई एडवांस फीचर्स भी एड किए हैं। नेक्सॉन के डैशबोर्ड में टाटा ने नया टचस्क्रीन और फ्री स्टैंडिंग एचडी इंफोटेनमेंट स्क्रीन लगाया है।

सामान्यत: इस तरह की स्क्रीन को इस्तेमाल आॅडी क्यू 3 जैसी लग्जरी कारों में किया जाता है, जो कि 6.5 इंच का होता है। नेक्सॉन के स्टैंडर्ड मॉडल में यूएसबी और ब्लूटूथ जैसे फीचर्स दिए गए है जबकि टॉपएंड वेरिएंट में नेविगेशन दिया गया है। लेकिन सब कॉम्पैक्ट नेक्सॉन टाटा की पहली ऐसी कार होगी जिसमें कि एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कंपनी ने इस एसयूवी को हैक्सा की तर्ज पर तीन अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स में पेश करेगी, जो कि सेंट्रल कंसोल पर होंगे। ईको, सिटी और स्पोर्ट मोड्स ड्राइविंग को और भी ज्यादा आसान और आरामदायक बनाएंगे। मार्केट में उतरने के बाद के बाद टाटा की यह कार मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रैज़ा, फोर्ड ईकोस्पोर्ट्स एसयूवी को कड़ी टक्कर देती हुई नजर आएगी। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned