हरियाणा में चला लाल बत्ती उतारने का अभियान

Yuvraj Singh

Publish: Apr, 21 2017 11:19:00 (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
हरियाणा में चला लाल बत्ती उतारने का अभियान

केंद्र के आदेश जारी होते ही नेताओं ने शुरू की कार्रवाई, पंजाब के फैसले के बाद पवन सैनी ने सबसे पहले उतारी थी बत्ती

चंडीगढ़। केंद्र सरकार द्वारा अपने प्रतिनिधियों एवं जनप्रतिनिधियों को सरकारी गाडिय़ों से लाल बत्ती हटाने के निर्देशों का असर हरियाणा में दिखाई दिया। प्रदेश के कई मंत्रियों, विधायकों तथा अधिकारियों नेे भी आज अपनी गाडिय़ों पर लगी बत्ती हटाकर वीआईपी कल्चर को समाप्त कर दिया।

केंद्र सरकार द्वारा बुधवार को इस संबंध में आदेश जारी किए जाने के बाद हरियाणा से संबंधित केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने सबसे पहले अपनी गाड़ी से लाल बत्ती उतारी। इसके बाद मुख्य संसदीय सचिव एवं फरीदाबाद जिले के भडख़ल विधानसभा क्षेत्र की विधायक सीमा त्रिखा ने केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत किया और लाल बत्ती को अपनी गाड़ी से दूर कर दिया।
इसके बाद हरियाणा की लोक संपर्क मंत्री कविता जैन,भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला, सहकारिता मंत्री मुनीष ग्रोवर, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने जहां अपनी गाडिय़ों से लाल बत्ती उतारकर हरियाणा से वीआईपी कल्चर को रवाना किया। इसी दौरान मेवात के उपायुक्त मनीराम शर्मा ने भी पहलकदमी करते हुए अपनी गाड़ी पर लगी बत्ती को हटा दिया।

केंद्र सरकार ने भले ही बुधवार को इस संबंध में दिशा निर्देश जारी किए हैं लेकिन हरियाणा भाजपा के विधायक पवन सैनी ने सबसे पहले उस समय अपनी गाड़ी से बत्ती उतार दी थी जब पंजाब में नवगठित कांग्रेस सरकार ने मंत्रीमंडल की बैठक में लाल बत्ती हटाने का फैसला किया था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned