पूर्व गृह मंत्री की याचिका पर योग गुरू रामदेव के खिलाफ वारंट जारी

Yuvraj Singh

Publish: May, 13 2017 02:28:00 (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
पूर्व गृह मंत्री की याचिका पर योग गुरू रामदेव के खिलाफ वारंट जारी

एसीजेएम लोकेश गुप्ता की अदालत ने योग गुरू रामदेव के खिलाफ जमानती वारंट जारी कर दिए हैं

रोहतक। एसीजेएम लोकेश गुप्ता की अदालत ने योग गुरू रामदेव के खिलाफ जमानती वारंट जारी कर दिए हैं। अदालत ने यह वारंट पूर्व गृह मंत्री सुभाष बतरा द्वारा दायर याचिका में किए हैं। इस मामले की अगली सुनवाई 14 जून को होगी और योग गुरू बाबा रामदेव को अपनी जमानत करवानी होगी।

3विवाद का मामला यह था कि पिछले साल अनाज मंडी में आयोजित सद्भावना रैली को संबोधित करते हुए योग गुरू बाबा रामदेव ने कहा था कि अगर कानून इजाजत देता तो वे भारत माता की जय न बोलने वाले लाखों लोगों के सरकलम करवा देते।

पूर्व गृह मंत्री सुभाष बतरा ने बाबा रामदेव के बयान को भडक़ाऊ भाषण व समाज में भाईचारा समाप्त करने के आरोप लगाए थे।

उन्होंने पुलिस कप्तान के कार्यालय में उनके खिलाफ मामला दर्ज किए जाने की अर्जी लगाई थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की। बाद में उन्होंने बाबा रामदेव के खिलाफ जिला अदालत में मुकदमा दर्ज करवाया था। उपरोक्त मामले में अदालत ने योग गुरू बाबा राम देव के नाम समन जारी किए थे। अदालत ने पुलिस कप्तान को उनके समन तामील करवाने के निर्देश दिए थे। पुलिस ने उनके हरिद्वार कार्यालय में समन तामील करवा दिए थे।

शुक्रवार को मामले की सुनवाई एसीजेएम की अदालत में हुई ,लेकिन न तो बाबा राम देव खुद अदालत में पेश हुए और न ही उनकी तरफ से कोई वकील पेश हुआ। मामले की सुनवाई करते हुए न्यायाधीश लोकेश गुप्ता ने बाबा रामदेव के जमानती वारंट जारी कर दिए और मामले की अगली सुनवाई के लिए 14 जून की तारीख निर्धारित कर दी। बाबा मस्तनाथ मठ के महंत चांद नाथ योगी ने पिछले दिनों बाबा रामदेव और सुभाष बतरा के मध्य विवाद को निपटाने के लिए मध्यस्ता की भूमिका निभाई थी, लेकिन बात सिरे नहीं चढ़ सकी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned