विद्यार्थियों को शुद्ध पेयजल मुहैया कराने की पहल

Mukesh Sharma

Publish: Jun, 20 2017 09:37:00 (IST)

Chennai, Tamil Nadu, India
विद्यार्थियों को शुद्ध पेयजल मुहैया कराने की पहल

श्री पारसमल प्रकाश चंद ललवाणी जैन चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से पुरुषवाक्कम के ताना स्ट्रीट स्थित चेन्नई

चेन्नई।श्री पारसमल प्रकाश चंद ललवाणी जैन चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से पुरुषवाक्कम के ताना स्ट्रीट स्थित चेन्नई कॉर्पोरेशन मिडिल स्कूल में सोमवार को आरओ प्रणाली की स्थापना की गई। इसका उद्देश्य स्कूल विद्यार्थियों को शुद्ध पेयजल मुहैया कराना है। ट्रस्ट के प्रबंध न्यासी प्रकाश चंद ललवाणी ने कहा कि शुद्ध पेयजल मुहैया कराने की परियोजना के तहत यहां रिवर्स आस्मोसिस वाटर प्यूरिफिकेशन प्लांट की स्थापना की गई है।

उन्होंने कहा कि इस साल के अंत तक रोटरी क्लब आफ चेन्नई गैलेक्सी, आरसीसी प्लेटिनम ट्रस्ट एवं अन्य संगठनों के सहयोग से प्रतिदिन 50,000 लीटर शुद्ध पेयजल मुहैया कराने की योजना है।

प्लांट के प्रायोजक ट्रस्ट के ट्रस्टी प्रकाशचंद, निर्मला, संजय, प्रवीण एवं सुशील ललवाणी हैं। इस पहल से स्कूल के 500 विद्यार्थी लाभान्वित होंगे। अगले पांच सालों तक इस प्लांट का रखरखाव आर.ए.जैन एंड कंपनी के कांतिलाल अशोक कुमार सुराणा द्वारा सीएसआर के तहत किया जाएगा। चेन्नई में ट्रस्ट की ओर से लगाया गया यह 28वां आरओ प्लांट है। मुख्य अतिथि सेंट्रल मद्रास के सांसद एस.आर.विजयकुमार थे। उन्होंने समाज एवं विद्यार्थियों को स्वच्छ पेयजल मुहैया कराने के लिए न्यासियों की सराहना की।

इस मौके पर श्री महावीर नवयुवक मंडल चूलैमेडू के मंत्री एम.राकेश भंसाली व स्कूल की प्रिंसिपल एन.विजयरानी तथा राजस्थानी कला केंद्र तमिलनाडु के महासचिव बी.पी.गोस्वामी भी उपस्थित थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned