करुणानिधि नहीं कर सके मतदान

Mukesh Sharma

Publish: Jul, 18 2017 05:45:00 (IST)

Chennai, Tamil Nadu, India
करुणानिधि नहीं कर सके मतदान

देश के 14वें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच राज्य विधानसभा सचिवालय स्थित

चेन्नई।देश के 14वें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच राज्य विधानसभा सचिवालय स्थित कम्युनिटी हाल में सुबह 10 बजे से मतदान शुरू हुआ। सबसे पहले मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने मतदान किया। उसके बाद विधानसभा अध्यक्ष पी. धनपाल, डीएमके के के कार्यकारी अध्यक्ष एम.के. स्टालिन, पूर्व मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम और अन्य सदस्यों ने वोट डाला। पलनीस्वामी ने मतदान के बाद संवाददाताओं से कहा , उन्होंने आगामी राष्ट्रपति के चुनाव के लिए पहला वोट डाला है। सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं जहाजरानी राज्यमंत्री पोन राधाकृष्णन ने भी वोट डाला।

 उनके बाद वन मंत्री दिंडीगुल श्रीनिवासन, नगर प्रशासन मंत्री एस.पी.वेलुमनी, दुग्ध एवं डेयरी विकास मंत्री राजेंद्र बालाजी समेत अन्य मंत्रियों व विधायकों ने मतदान किया। राज्य के विधायकों के अलावा केरल से आईयूएमएल के एक विधायक अब्दुला ने भी यहीं वोट डाला।

मतदान करने के बाद कांग्रेस विधायक दल के नेता रामासामी ने  दावा किया कि मीरा कुमार के चुनाव जीतने की अधिक संभावना है। विधानसभा उपाध्यक्ष वी. जयरामन ने कहा , एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ही चुनाव जीतेंगे। 234 सदस्यीय राज्य विधानसभा में एक सीट आर.के.नगर रिक्त है।
    
 पूर्व मुख्यमंत्री स्व. जयललिता  के निधन के बाद यह सीट खाली है। अस्वस्थ होने के कारण डीएमके अध्यक्ष करुणानिधि मतदान करने नहीं पहुंचे। इनके अलावा सभी 232 विधायकों ने मतदान किया।  तमिलनाडु के अलावा पुदुचेरी में भी मुख्यमंत्री वी.नारायणसामी एवं विधानसभा अध्यक्ष वी. वैद्यलिंगम समेत सभी विधायकों ने राष्ट्रपति के चुनाव के लिए मतदान किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned