संदिग्ध आतंकियों से बेंगलूरु में होगी पूछताछ  

Purushottam Reddy

Publish: Nov, 29 2016 09:09:00 (IST)

Chennai, Tamil Nadu, India
संदिग्ध आतंकियों से बेंगलूरु में होगी पूछताछ  

पुलिस टीम चारों को बेंगलूरु ले गई 

चेन्नई.
मदुरै व चेन्नई से पकड़े गए अलकायदा के चार संदिग्ध आतंकियों को पूछताछ के लिए बेंगलूरु ले जाया गया है जहां से चारों को ट्रांजिट रिमांड पर बेंगलूरु कोर्ट में पेश किया जाएगा। चारों संदिग्धों को अलग-अलग स्थानों पर रखकर उनके काम करने के तरीके और उनके नेटवर्क का पता लगाया जाएगा।
 
सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार आतंकियों को सोमवार रात को आगे की पूछताछ के लिए बेंगलूरु ले जाया गया। दाउद सुलेमान (23) जो चेन्नई स्थित टीसीएस में काम करता था उसे भी इस आरोप में एनआईए की टीम ने सोमवार को गिरफ्तार किया था।

मदुरै में तीन लोगों की गिरफ्तारी के बाद उसे चेन्नई से गिरफ्तार किया गया। दक्षिण भारत के पांच कोर्ट कॉम्प्लेक्स में धमाका कराने का आरोप इन्हीं तीनों पर है। चारों संदिग्ध प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व देश की कई अन्य प्रमुख हस्तियों पर हमले की फिराक में थे।
 
इस पूरे घटनाक्रम का मास्टरमाइंड दाउद सुलेमान बताया जा रहा है। उसके अन्य साथी अब्बास अली, करीम राजा और एम. अयूब अली हैं जो कि मदुरै में श्रवण यंत्र बनाने वाली कंपनी में बतौर जन संपर्क अधिकारी काम करते थे। जांच अधिकारियों का कहना है कि आरोपी अल उमा संगठन के पूर्व सदस्य थे जिसे तमिलनाडु सरकार ने वर्ष 1998 में प्रतिबंधित कर दिया था। इस संगठन ने 12 सितम्बर को आधं्रप्रदेश के नेल्लोर में और केरल के मलप्पुरम सत्र न्यायालय के शौचालय में धमाका कराया था।

आंध्रप्रदेश के चित्तूर के कोर्ट परिसर, केरल के कोल्लम के सत्र न्यायालय और उसके बाद मैसूर कोर्ट परिसर में एक अगस्त को धमाका हुआ, इनमें भी ये शामिल थे। दाउद चेन्नई के वेलचेरी में किराए के मकान में रह रहा था जिसे एनआईए की टीम ने सोमवार को गिरफ्तार कर गिंडी ऑफिस में लेजाकर पूछताछ की। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned