उन्हें दया नहीं मौके की है जरूरत: रवि पच्चमुत्तु

Mukesh Sharma

Publish: Jul, 17 2017 09:03:00 (IST)

Chennai, Tamil Nadu, India
उन्हें दया नहीं मौके की है जरूरत: रवि पच्चमुत्तु

एसिड अटैक पीडि़ताओं को दया का पात्र न समझे बजाय इसके उनको ऐसी कला व विद्या की जानकारी दें जिससे

चेन्नई।एसिड अटैक पीडि़ताओं को दया का पात्र न समझे बजाय इसके उनको ऐसी कला व विद्या की जानकारी दें जिससे वे आत्मनिर्भर बन सकें। वडापलनी स्थित सिम्स अस्पताल में नेशनल प्लास्टिक सर्जरी दिवस के अवसर पर एसआरएम ग्रुप के चेयरमैन रवि पच्चमुत्तु ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पहले तो हमें इन लोगों के प्रति किसी प्रकार की हीनता या घृणा की भावना नहीं रखनी चाहिए। ऐसी पीडि़ताओं की मदद के लिए एसआरएम आगे आया है और मैं चाहता हूं की आमजन भी इन लोगों की मदद के लिए आगे आएं।

नेशनल प्लास्टिक सर्जरी दिवस के अवसर पर सिम्स अस्पताल में एसिड पीडि़ताओं के लिए मुफ्त प्लास्टिक सर्जरी मेडिकल कैम्प का आयोजन किया गया। इन पीडि़ताओं की मदद के लिए एसआरएम हर तरह से मदद कर रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे इस काम में कई लोगों ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। हम चाहते हैं कि इसमें ज्यादा से ज्यादा लोग भागीदारी लें ताकि हम अधिक पीडि़ताओं तक इस योजना का फायदा पहुंचा सकें।

इस कार्यक्रम का आयोजन अतिजीवन फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में किया गया। इस गैर सरकारी संस्था का गठन एसिड अटैक पीडि़ता प्रज्ञा सिंह ने किया है जो कि वाराणसी की रहने वाली हैं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मैं जिस दर्द से गुजरी हूं उसका अहसास केवल उन्हीं लोगों को हो सकता है जो इस दर्द को झेल रहे हैं। मेरी मदद के लिए मेरे साथ मेरा परिवार हमेशा खड़ा रहा लेकिन हर किसी के साथ ऐसा नहीं होता है। इसलिए ऐसे लोगों की मदद के लिए मैंने इस संस्था का गठन किया।

इस मौके पर अक्वाप्लास्टिक सर्जरी में अगुआ रही डॉक्टर निर्मला सुब्रमनियम को ऐसे लोगों की सेवा के लिए लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इस मौके पर सिम्स अस्पताल में शनिवार को 70 लोगों की मुफ्त प्लास्टिक सर्जरी भी की गई।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned