नक्सलियों ने चुनाव कार्य में लगे 5 अधिकारियों सहित ग्राम प्रमुख का किया अपहरण

deepak dilliwar

Publish: Jan, 13 2017 10:39:00 (IST)

Jagdalpur, Chhattisgarh, India
नक्सलियों ने चुनाव कार्य में लगे 5 अधिकारियों सहित ग्राम प्रमुख का किया अपहरण

 सभी लोग ओडिशा में आगामी पंचायत चुनाव को लेकर शुक्रवार सुबह ग्रामीण इलाकों के दौरे पर निकले थे। मिल रही खबरों के मुताबिक कुछ नकाबपोश नक्सलियों ने उन पर हमला बोल दिया और उन्हें अगवा कर जंगल की ओर भाग गए

जगदलपुर. छत्तीसगढ़ से सटे ओडिशा के मलकानगिरी जिले से नक्सलियों द्वारा 1 ग्राम प्रमुख सहित 5 सरकारी कर्मचारियों के अपहरण की खबर आ रही है। अगवा किए गए सभी लोग ओडिशा में आगामी पंचायत चुनाव को लेकर शुक्रवार सुबह ग्रामीण इलाकों के दौरे पर निकले थे। मिल रही खबरों के मुताबिक कुछ नकाबपोश नक्सलियों ने उन पर हमला बोल दिया और उन्हें अगवा कर जंगल की ओर भाग गए। सूचना ग्रामीणों के हवाले से मिली है।

मिली जानकारी के मुताबिक मलकानगिरी से सटे गांवों में माह भर के भीतर ग्राम पंचायत चुनाव होने वाले हैं। चुनाव के लिए जिला प्रशासन ने अधिसूचना जारी कर दी है। बुधवार से नामांकन दाखिले करने का सिलसिला शुरू होना था। ग्रामीण इलाकों में नामांकन के फार्म को समेटने ये कर्मचारी गए हुए थे। इस बीच यह घटना हो गई।

ज्ञात हो कि नक्सलियों ने इस पंचायत चुनाव का बहिष्कार किया है। नक्सलियों ने चुनाव में भाग लेने पर परिणाम भुगतने की चेतावनी भी दी है। नक्सलियों के खौफ के चलते बुधवार से लेकर तीन दिनों तक किसी ने भी अपना नामांकन जमा नहीं किया है।

इन लोगों का हुआ अपहरण

ग्राम प्रमुख लक्ष्मण सीसा
पुरुषोत्तम बेहरा
लिंगराज मांझी
प्रवीण सोरेन
कामिनीकांत सी
हृषिकेश नायक

गौरतलब है कि 6 जनवरी को फोर्स की टीम ने नक्सलियों के मनसूबे नाकाम कर दिए थे। फोर्स की टीम ने नक्सलियों द्वारा बिछाए 5-5 किलो आईडी बम को डिफ्यूज किया था। नक्सलियों ने सर्चिंग टीम को टार्गेट कर जंगल में आईडी बम बिछाया था लेकिन सर्चिंग टीम ने उसे पहले ही भांप लिया और उसे डिफ्यूज कर दिया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned